ताज़ा खबर
 

BCCI President Election 2019 Updates: बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली ने संभाली कमान

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरूण धूमल कोषाध्यक्ष जबकि केरल के जयेश जार्ज संयुक्त सचिव बने।

बीसीसीआई के प्रेसीडेंट बने सौरव गांगुली (फोटो सोर्स-twiter)

 पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाल लिया। वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड का प्रमुख बनने वाला सबसे बड़ा नाम हैं। गांगुली (47) को यहां बीसीसीआई की आम सभा की अगली बैठक तक अगले नौ महीने के लिए आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति का 33 महीने का कार्यकाल भी खत्म हो गया।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘यह आधिकारिक है- सौरव गांगुली को औपचारिक रूप से बीसीसीआई का अध्यक्ष चुना गया। गांगुली की नियुक्ति को पिछले हफ्ते अंतिम रूप दिया गया। सीओए की नियुक्ति से पहले बोर्ड से जुड़े कुछ नाम एक बार फिर साथ काम करते नजर आएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को सचिव बनाया गया है। अपने कार्यकाल के दौरान गांगुली पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और पूर्व सचिव निरंजन शाह जैसे पूर्व पदाधिकारियों के साथ समन्वय का प्रयास करेंगे जिनके बच्चे अब बीसीसीआई का हिस्सा हैं। उत्तराखंड के माहिम वर्मा नए उपाध्यक्ष बने।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरूण धूमल कोषाध्यक्ष जबकि केरल के जयेश जार्ज संयुक्त सचिव बने। बीसीसीआई के मुख्यालय में औपचारिकताएं पूरी होने के बाद गांगुली को बधाइयां देने का सिलसिला शुरू हो गया। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में वह क्रिकेट को ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि सौरव गांगुली और जय शाह तथा उनकी टीम अच्छा करेगी। यह भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरुआत है।’’

Live Blog

Highlights

    12:12 (IST)23 Oct 2019
    प्रेसीडेंट बने सौरव गांगुली
    11:59 (IST)23 Oct 2019
    अपनी कप्तानी में लिखी क्रिकेट की नई पटकथा

    2003 के वर्ल्डकप में सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची थी। गांगुली को भारतीय क्रिकेट में नए कल्चर की शुरुआत करने वाला खिलाड़ी कहा जाता है। उन्होंने 'घर के शेर' कही जाने वाली भारतीय टीम को विदेशों में जीत दिलाई।

    11:44 (IST)23 Oct 2019
    सौरव गांगुली का हो रहा इंतजार

    मोहम्मद अजहरुद्दीन, सीके खन्ना, बृजेश पटेल बीसीसीआई मुख्यालय पहुंचे। सौरव गांगुली का इंतजार हो रहा है। अंशुमन गायकवाड़ भी बीसीसीआई के मुख्यालय पहुंच चुके हैं।

    11:00 (IST)23 Oct 2019
    10 महीने तक रहेंगे प्रेसीडेंट

    गांगुली सिर्फ करीब दस महीने ही बोर्ड अध्यक्ष रहेंगे और अगले साल जुलाई में उनका कार्यकाल खत्म हो जाएगा। नए नियमों के मुताबिक कोई भी सदस्य लगातार छह साल तक ही क्रिकेट बोर्ड के किसी पद पर रह सकता है।

    10:37 (IST)23 Oct 2019
    अध्यक्ष पद की संभालेंगे कमान

    गांगुली का बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन सर्वसम्मति से हुआ है। ऐसे में उनका अध्यक्ष पद के लिए चुना जाना लगभग तय हैं। बस औपचापिक ऐलान की जरूरत है।

    Next Stories
    1 23 साल की दिव्यांग बेटी संग Ironmom बेथ जेम्स ने पूरी की ट्रॉयथलॉन, 225 किलोमीटर की रेस 17 घंटे में की पूरी
    2 Vijay Hazare Trophy 2019-20 Semi Final: तमिलनाडु और कर्नाटक में होगा फाइनल
    3 हार्दिक के जन्म दिन पर डाला था यह पोस्ट, अब घरवालों से की मुलाकात, पंड्या इस एक्ट्रेस को कर रहे हैं डेट!
    IPL 2020 LIVE
    X