ताज़ा खबर
 

COVID-19: BCCI ने कोरोना पीड़ितों के लिए 51 करोड़ दिए तो भड़के लोग, कहा- गरीबों वाली आदत कब छोड़ोगे?

COVID-19: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से मदद की अपील की है। बड़े-बड़े अभिनेता से लेकर क्रिकेटर तक मदद के लिए आगे आ रहे हैं। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान किया तो क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपए से मदद की।

सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष और जय शाह सेक्रेटरी हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

COVID-19: कोरोनावायरस के कारण पूरा देश 21 दिनों के लॉकडाउन है। इस दौरान डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, और गरीब-मजदूरों के लिए समस्या बढ़ गई हैं। स्वास्थ्य उपकरणों को जुटाने की भी एक चुनौती है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से मदद की अपील की है। बड़े-बड़े अभिनेता से लेकर क्रिकेटर तक मदद के लिए आगे आ रहे हैं। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान किया तो क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपए से मदद की। इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का नाम भी जुड़ गया है। उसने 51 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।

बोर्ड ने पीएम-केयर्स फंड में यह राशि जमा कराई है। बोर्ड ने अपने बयान में कहा , ‘‘अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, बोर्ड के पदाधिकारियों और संबद्ध राज्य संघों ने पीएम-केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपए दान करने की घोषणा की है। संकट की इस परिस्थिति का सामना करने के लिए बोर्ड हर संभव मदद के लिए तैयार है। BCCI प्रधानमंत्री की पहल में योगदान करेगा। आपातकालीन या संकट की स्थिति से निपटने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ यह एक समर्पित राष्ट्रीय कोष है।’’
Coronavirus in India LIVE Updates: अमेरिका में हाहाकार, 1.21 लाख से ज्यादा संक्रमित, हजारों की मौत; भारत में 1,000 के करीब पहुंचा आंकड़ा
Coronavirus in Inda Latest LIVE Updates: अमेरिका में एक दिन में रिकॉर्ड 21,309 नए मामलों की पुष्टि, भारत में भी एक हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा
बोर्ड ने 51 करोड़ रुपए दान तो कर दिए लेकिन इससे क्रिकेट फैन नाराज हैं। उन्हें लगता है कि कमाई की तुलना में बीसीसीआई ने बहुत छोटी राशि दान में दी है। उसे देश के लिए इससे ज्यादा करना चाहिए था। एक फैन ने लिखा- बीसीसीआई के पास कितना पैसा है इसका अंदाजा इस बात से लगाइए कि सिर्फ IPL का 2022 तक का प्रसारण अधिकार यानी ब्रॉडकास्ट राइट्स इसने STAR को 16,347 करोड़ रुपए में बेचे हैं। आज उसकी बेशर्मी चर्चा में है तो उसने 50 करोड़ की भीख डाल दी। बेशर्म। एक फैन ने तस्वीर शेयर की, जिस पर लिखा था- अमीर बने अमीर, ये गरीबों वाली आदत कब छोड़ोगे।


इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा था, ‘‘आग्रह करता हूं कि पीएम केयर्स फंड में दान करें. इसकी मदद से हम इस लड़ाई को जीतेंगे।’’ इसके कुछ ही मिनट बाद अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान कर दिया था। कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में 28 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। भारत में भी संक्रमितों की संख्या एक हजार को पार कर चुकी है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 COVID-19: सुरेश रैना ने दिखाई दरियादिली, कोरोना पीड़ितों के लिए 52 लाख रुपए दान में दिए
2 कोरोना से जंग: 10 साल की चेस प्लेयर ने किया दान, लोगों ने कहा- सुरक्षित हाथों में भारत का भविष्य
3 अनुष्का शर्मा बनीं विराट कोहली की नई हेयरस्टाइलिस्ट, किचन की कैंची से काटे बाल; देखें VIDEO