ताज़ा खबर
 

U-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ की फीस 2.62 करोड़ रुपये, 3 महीने की कमेंट्री के लिए 90 लाख रुपये लेते हैं सुनील गावस्‍कर

राहुल द्रविड़ काे इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच के लिए बीसीसीअाई ने 2.62 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।
भारत की अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ (भारत के पूर्व कप्तान)। (फाइल फोटो)

राहुल द्रविड़ काे इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच के लिए बीसीसीअाई ने 2.62 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। बोर्ड की पेमेंट डिटेल्‍स के अनुसार द्रविड़ को दो अप्रैल को 1.3 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। यह उनकी टोटल फीस की आधी राशि है। हालांकि नतीजों को देखें तो बीसीसीआई को राहुल द्रविड़ का कोच बनना भारी नहीं पड़ा।

द्रविड़ के कोच रहते अंडर-19 टीम वर्ल्‍ड कप फाइनल तक पहुंची, जहां उसे वेस्‍ट इंडीज से शिकस्‍त मिली। इस टीम के कई खिलाड़ी जैसे ऋषभ पंत और इशान किशन को आईपीएल में भी मोटी रकम मिली। द्रविड़ को बीसीसीआई ने पिछले साल जूनियर टीमों का कोच बनाया था। खबरों के अनुसार रवि शास्‍त्री को बीसीसीआई टीम इंडिया के डायरेक्‍टर के रूप में सात करोड़ रुपये सालाना देती थी।

बीसीसीआई की ओर से किए गए अन्‍य भुगतान में सुनील गावस्‍कर को कमेंट्री के लिए 90 लाख रुपये के करीब दिए गए। यह रकम जनवरी से मार्च यानि तीन महीनों के लिए दी गई है। वहीं लक्ष्‍मण शिवरामकृष्‍णन को इसी अवधि के लिए 26 लाख रुपये दिए गए। इसके अलावा राज्‍य क्रिकेट संघों को जोनल कैंप लगाने के लिए भी रकम जारी की गई है।

Read Also: राहुल द्रविड़ के 10 साल के बेटे ने लगाया शानदार शतक, पिछले साल रहे थे बेस्‍ट बेट्समैन

आईपीएल में स्‍पाइडर कैम के इस्‍तेमाल के लिए जीएमबीएच कंपनी को 98.6 लाख रुपये दिए गए। पेमेंट डिटेल में सामने आया है कि आतंकी घटना के चलते मैच रद्द होने के मामलों में इंश्‍योरेंस के लिए बीसीसीआई 2.5 करोड़ रुपये नेशनल इंश्‍योरेंस कंपनी को प्रीमियम के रूप में देती है।

Read Also: IPL के मैचों की शिफ्टिंग पर भड़के राहुल द्रविड़, कहा- क्रिकेट खेलना बंद कर देना चाहिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule