ताज़ा खबर
 

‘4000 करोड़ के नुकसान की आशंका के बावजूद न सैलरी कटेगी, न छंटनी होगी,’ बोले- बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल

कोरोनावायरस के कारण दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके बावजूद वह न तो उसने किसी की सैलरी में कटौती की है और न ही किसी को निकाला है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 6, 2020 6:04 PM

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में करीब तीन महीने से सभी क्रिकेट गतिविधियां ठप हैं। इस कारण क्रिकेट बोर्डों को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है। इस कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड क्रिकेट और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सैलरी कम कर दी है। वहीं, दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके बावजूद वह न तो उसने किसी की सैलरी में कटौती की है और न ही किसी को निकाला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘पिछले साल अक्टूबर में निर्वाचित पदाधिकारियों के कार्यभार संभालने के बाद से बीसीसीआई ने लागत में कुछ नियंत्रण किया है। यह प्रक्रिया कोविड-19 महामारी से काफी पहले ही शुरू कर दी गई थी।  लेकिन अब तक किसी के वेतन में कोई कटौती नहीं की गई है। हमने न ही कोई छंटनी की है। हमने यात्रा, आतिथ्य सत्कार आदि जैसे अन्य मदों पर आने वाली लागत में कटौती की है।’

उन्होंने यह भी कहा कि BCCI की खिलाड़ियों या कर्मचारियों के वेतन में कटौती की कोई योजना नहीं है, और न ही यह कोविड-19 के कारण हुए आर्थिक मंदी के इस दौर में कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना है। हालांकि, धूमल ने यह जरूर कहा कि अगर इस साल आईपीएल नहीं हुआ, तो बोर्ड कुछ बदलाव करने के लिए मजबूर हो सकता है। यदि आईपीएल 2020 रद्द होता है तो बीसीसीआई को लगभग 4000 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई की नजर आईपीएल 2020 कराने को लेकर सितंबर-अक्टूबर और अक्टूबर-नवंबर के विंडो पर है। धूमल पहले भी कह चुके हैं कि बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप को टालने के लिए आईसीसी से नहीं कहेगा।

बता दें कि दुनिया भर में कोरोनवायरस संक्रमितों की संख्या 68.71 लाख के करीब पहुंच गई है। अब तक करीब चार लाख लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, राहत की बात यह भी है कि विश्व भर में इस महामारी से अब तक करीब 33.65 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या दो लाख 37 हजार से ज्यादा पहुंच चुकी है। कोविड-19 के कारण देश में 6650 लोगों की जान जा चकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: रोहित शर्मा करते हैं पत्नी रितिका की बात सुनने का ‘नाटक,’ शिखर धवन-मयंक अग्रवाल के सामने खाई एक और बुरी आदत छोड़ने की कसम
2 अपनी शादी में होना पड़ा था शर्मसार, बॉलीवुड फिल्म जैसी है अजिंक्य रहाणे और राधिका धोपावकर की लव स्टोरी
3 CarryMinati के ‘यलगार’ ने रिलीज होते ही इंटरनेट पर लगाई ‘आग’, यूट्यूब-टिकटॉक विवाद के ट्रोलर्स को दिया जवाब