ताज़ा खबर
 

BCCI सलाहकार समिति में मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक शामिल, सीनियर कमेटी के लिए चयन बाकी

सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘ सीएसी की नियुक्ति एक साल के लिए होगी।’’ कपिल देव, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ की मौजूदगी वाली सीएसी ने हितों के टकराव का आरोप लगने के बाद पद छोड़ दिया था।

Author मुंबई | Updated: January 31, 2020 8:11 PM
बीसीसीआई लोगो (फोटो सोर्स-TWITTER)

पूर्व भारतीय आलराउंडर मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक को शुक्रवार को बीसीसीआई की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में शामिल करने की घोषणा की गई। सीएसी को फिलहाल सीनियर चयन समिति में कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह लेने वाले चयनकर्ताओं को चुनना होगा।

सीएसी को चयन समिति के निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) के विकल्प को तलाशना होगा। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फार क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘ सीएसी की नियुक्ति एक साल के लिए होगी।’’ कपिल देव, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ की मौजूदगी वाली सीएसी ने हितों के टकराव का आरोप लगने के बाद पद छोड़ दिया था।

मदन लाल ने भारत के लिए 39 टेस्ट और 67 वनडे मैच खेले हैं। वह 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय टीम की कोचिंग भी की है। इसके साथ ही चयन समिति के सदस्य भी रहे। जबकि रुद्र प्रताप सिंह ने 14 टेस्ट और 58 वनडे मुकाबले और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वह 2007 में पहला वर्ल्ड टी20 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे। वहीं नाइक ने 11 साल लंबे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दो टेस्ट, 46 वनडे इंटरनेशनल और 31 टी20 इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

बीसीसीआई में नए सदस्यों की नियुक्ति के लिए तीनों नामों की चर्चा काफी समय से चल रही थी। तीनों खिलाड़ी काफी अनुभवी हैं। इससे भारतीय क्रिकेट को फायदा होगा। फिलहाल क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अपना कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह नए चयनकर्ताओं को चुनना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संजय मांजरेकर ने जसप्रीत बुमराह को दी गेंदबाजी की सलाह, हो गए ट्रोल; फैंस बोले- ‘काहे बेइज्जती करवाते हो अपनी’
2 India vs New Zealand 4th T20 Score: भारत ने पलटी हारी बाजी, फिर सुपर ओवर में जीता मैच
3 India vs New Zealand 4th T20 Playing 11: न्यूजीलैंड ने बदला कप्तान, विराट ने दिया इन्हें आराम; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
यह पढ़ा क्या?
X