ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018: BCCI ने उठाया बड़ा कदम, टीम की मदद के लिए इन खिलाड़ियों को भेजा दुबई

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: भारतीय क्रिकेट टीम 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी जबकि उसके अगले ही दिन यानी 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जाना है। आइए जानते हैं BCCI ने किन गेंदबाजों को अचानक यूएई रवाना किया है।

Author September 15, 2018 11:31 AM
सिद्दार्थ कौल। (फाइल फोटो)

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: बीसीसीआई ने दुबई में गुरुवार से शुरू होने वाले एशिया कप में नेट अभ्यास के दौरान सीनियर टीम की मदद करने के लिये भारत ‘ए’ के पांच गेंदबाजों को संयुक्त अरब अमीरात भेजा है। भारतीय क्रिकेट टीम 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी जबकि उसके अगले ही दिन यानी 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जाना है। आइए जानते हैं BCCI ने किन गेंदबाजों को अचानक यूएई रवाना किया है। बीसीसीआई ने तीन तेज गेंदबाज – मध्यप्रदेश के अवेश खान, कर्नाटक के एम प्रसिद्ध कृष्णा और पंजाब के सिद्धार्थ कौल के अलावा बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम और लेग स्पिनर मयंक मार्केंडे को दुबई भेजा है, जो अगले तीन दिन नेट्स पर गेंदबाजी करेंगे। अवेश को छोड़कर अन्य चार हाल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की ‘ए’ टीमों के खिलाफ संपन्न हुई चतुष्कोणीय सीरीज में भारत ‘ए’ और ‘बी’ टीमों का हिस्सा थे।

कौल ब्रिटेन दौरे में सीमित ओवरों के चरण के लिए सीनियर टीम का हिस्सा भी थे। विजय हजारे ट्रॉफी 19 सितंबर से शुरू हो रही है और इसलिए इन खिलाड़ियों को अपनी राज्य टीमों का प्रतिनिधित्व करने के लिये सही समय पर स्वदेश भेजे जाने की संभावना है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘आपको हर जगह अच्छे नेट गेंदबाज नहीं मिलते हैं और अभ्यास सत्र के दौरान सीनियर टीम के लिये यह समस्या बन जाती है।

लगातार दो मैच होने के कारण आप भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से नेट्स पर अधिक गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा अकादमी के गेंदबाजों के सामने आप अच्छा अभ्यास नहीं कर सकते हैं। इसलिए हमने अपनी अगली श्रेणी के गेंदबाजों को भेजा है।’कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत के लगभग दस सदस्यों ने शुक्रवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे खिलाड़ियों के रविवार को दुबई पहुंचने की संभावना है और वह हांगकांग के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App