ताज़ा खबर
 

BCCI ने टोक्यो जाने वाले एथलीट्स के लिए खोला खजाना, चीनी कंपनी के हटने से गड़बड़ा रही थी तैयारियां

भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन ने चीनी कंपनी ली निंग के साथ कॉन्ट्रैक्ट रद कर दिया था। इसके बाद ‘ली निंग’ भारतीय दल का किट प्रायोजक नहीं रहा था। ‘ली निंग’ के हटने के बाद बीसीसीआई द्वारा दी जाने वाली इस राशि से निश्चित रूप से दल की कई तरीकों से मदद होगी।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 20, 2021 9:27 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले भारतीय एथलीट्स के लिए खजाना खोला है। उसने रविवार को देश के खिलाड़ियों की तैयारियों और ट्रेनिंग के लिए 10 करोड़ रुपए देने का फैसला किया।

बीसीसीआई के इस फैसले से निश्चित रूप से ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों का आर्थिक संकट दूर होगा। दरअसल, चीनी कंपनी ली निंग के साथ कॉन्ट्रैक्ट रद्द करने का असर भारतीय एथलीट्स की तैयारियों पर भी पड़ रहा था। बीसीसीआई की आपात शीर्ष परिषद बैठक के दौरान इस संबंध में फैसला लिया गया। इस बैठक में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हां, बीसीसीआई ओलंपिक दल की मदद करेगा। शीर्ष परिषद ने इसके लिए 10 करोड़ रुपए को मंजूरी दी है।’

उन्होंने कहा, ‘इस कोष का इस्तेमाल टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले हमारे शीर्ष खिलाड़ियों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन से बात करने के बाद भुगतान का तरीका तय किया जाएगा।’ टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे।

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद यह भी कयास लगने शुरू हो गए हैं कि भारतीय दल की किट पर बीसीसीआई का लोगो लगेगा। हालांकि, इस संबंध में अभी बीसीसीआई, खेल मंत्रालय या भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन (आईओए)  की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

बता दें आईओए ने कुछ दिन पहले ही चीनी कंपनी ली निंग के साथ कॉन्ट्रैक्ट रद कर दिया था। इसके बाद ‘ली निंग’ भारतीय दल का किट प्रायोजक नहीं रहा था। ‘ली निंग’ के हटने के बाद बीसीसीआई द्वारा दी जाने वाली इस राशि से निश्चित रूप से दल की कई तरीकों से मदद होगी।

इसमें ट्रेनिंग और तैयारियां शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई हमेशा ओलंपिक खेलों के विकास में मदद करने में यकीन करता रहा है और ऐसा पहली बार नहीं है जब इतनी बड़ी राशि दान दी गई हो।’

Next Stories
1 काइल जैमीसन ने रचा इतिहास, 8 टेस्ट में 5वीं बार झटके 5 विकेट; तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड
2 माइकल वॉन ने एक दिन पहले उड़ाया टीम इंडिया का मजाक, अब की तारीफ; लोग बोले- थाली के बैंगन मत बनो
3 अक्षय कुमार को अंडरटेकर से मिला ओपन फाइट का चैलेंज, बॉलीवुड एक्टर ने दिया मजेदार जवाब; फैंस ने लिए मजे
ये पढ़ा क्या?
X