ताज़ा खबर
 

Covid-19: लॉकडाउन में 2000 के दशक के मैचों के हाईलाइट्स दिखाएगा डीडी स्पोर्ट्स, BCCI ने शेड्यूल किया जारी

कोरोनावायरस के कारण पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है। इस दौरान मैचों के हाईलाइट्स का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर 7 से 14 अप्रैल तक होगा।

2000 के दशक के शुरुआत में सौरव गांगुली भारतीय टीम के कप्तान थे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर के खेल टूर्नामेंट को रोक दिया गया है। लगभग 25 खेलों के 90 से ज्यादा प्रतियोगिताओं को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। भारत में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। अब यह टूर्नामेंट कब होगा, इसके बारे में अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोई जानकारी नहीं दी है। इसी बीच बोर्ड ने दर्शकों के मनोरंजन के लिए 15 से 20 पुराने मैचों के हाईलाइट्स को दिखाने का फैसला किया है।

बीसीसीआई के मुताबिक, इसका प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर 7 से 14 अप्रैल तक होगा। शेड्यूल के मुताबिक, 2003 में भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए टाई- सीरीज के मैचों का हाईलाइट्स 7, 8 और 9 अप्रैल को प्रसारित होगा। इसके बाद साल 2000 में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के मुकाबलों का हाईलाइट्स 10 और 11 अप्रैल को दिखाया जाएगा। 11 अप्रैल को ही 2001 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के पहले और तीसरे टेस्ट का हाईलाइट्स दिखाया जाएगा।
Coronavirus in India LIVE Updates: कोरोना वायरस के चलते देश में अब तक 109 लोगों की मौत, आंकड़ा 4000 के पार पहुंचा, हर राज्य में कितने मरीज, यहां देखें
India Coronavirus LIVE News Updates: तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों के खिलाफ असम में दर्ज होगा केस


12 अप्रैल को वेस्टइंडीज के भारत दौरे (2002) के मुकाबलों के हाईलाइट्स दिखाए जाएंगे। 13 अप्रैल को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2001 में हुए ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट का हाईलाइट्स दिखाया जाएगा। इस मैच में वीवीएस लक्ष्मण ने 281 रनों की पारी खेली थी। राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर उन्होंने फॉलोऑन टाला था और भारत मैच जीता था। 14 अप्रैल को भारत और श्रीलंका के बीच 2005 में हुए तीसरे वनडे का पूरा प्रसारण होगा।

कोरोनावायरस के कारण दुनिया की एक तिहाई आबादी लॉकडाउन है। दुनिया भर में करीब 69 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 12 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। भारत में संक्रमितों की संख्या 4 हजार को पार गई है। अब तक 100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी अपने घरों में इन मैचों के हाईलाइट्स को देखकर समय गुजार सकते हैं।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Covid-19: सुनील गावस्कर खिलाड़ियों की सैलरी काटने की बात पर भड़के, बोले- किसी को ये अधिकार नहीं
2 लॉकडाउन में 3 हफ्ते से बॉयफ्रेंड से नहीं मिल पाने पर छलका बैडमिंटन स्टार का दर्द, बयां किया रिश्ते का सच
3 हरभजन सिंह-गीता बसरा ने किया 5000 परिवारों की मदद का वादा, मित्रों की मदद से गरीबों को दे रहे राशन