ताज़ा खबर
 

क्रिकेटर्स के नए सैलरी स्ट्रक्चर का ऐलान, भुवनेश्वर और बुमराह को मिलेंगे धोनी से ज्यादा पैसे

जो लिस्ट बीसीसीआई ने जारी की है उसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम नहीं है। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि जो लिस्ट उन्होंने रिलीज की है वही फाइनल है, किसी की भी नाम गलती से नहीं छूटा है।

bcci(फोटो सोर्स- पीटीआई)

बीसीसीआई ने क्रिकेटर्स के नए सैलरी स्ट्रक्चर का ऐलान कर दिया है। काफी समय से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री सैलरी रिवाइज़ करने की मांग कर रहे थे। बुधवार को कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स और बीसीसीआई ने मिलकर टीम के खिलाड़ियों के लिए नई सैलरी की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के पारिश्रमिक में अच्छा खासा इजाफा किया है। अब A+ कैटेगरी के क्रिकेटर्स को सालाना 7 करोड़ रुपए मिलेंगे वहीं A कैटेगर के खिलाड़ियों को साल के 5 करोड़ रुपए पारिश्रमिक के तौर पर मिलेंगे। पहले A ग्रेड के खिलाड़ियों को सालाना 2 करोड़ रुपए मिलते थे। A+ कैटेगरी में विराट कोहली, रोहित शर्मा शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को रखा गया है। वहीं पूर्व कप्तान एम एसधोनी A कैटेगरी में हैं। इस हिसाब से अब भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को भी धोनी से ज्यादा पैसे मिलेंगे।

A+ कैटेगरी( सालाना 7 करोड़): विराट कोहली, रोहित शर्मा शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह

A कैटेगरी( सालाना 5 करोड़): आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिक्य रहाणे, एमएस धोनी, रिद्धिमान साहा

B कैटेगरी( सालाना 3 करोड़): के एल राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, इसांत शर्मा, दिनेश कार्तिक

C कैटेगरी( सालाना 1 करोड़): केदार जाधव, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, करुण नायर, सुरेश रैना, पार्थिव पटेल, जयंत यादव

बता दें कि जो लिस्ट बीसीसीआई ने जारी की है उसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम नहीं है। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि जो लिस्ट उन्होंने रिलीज की है वही फाइनल है, किसी की भी नाम गलती से नहीं छूटा है। दरअसल शमी के ऊपर उनकी पत्नी ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। बीसीसीआई का कहना है कि उनपर लगे आरोपों के चलते उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सचिन, कोहली, सहवाग… इस खिलाड़ी के आगे वनडे में सब हैं फेल
2 IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी पाकर खुश हुए गौतम गंभीर, ऐसे जताई भावनाएं
3 IPL 2018: KKR को तगड़ा झटका, कई मौकों पर जिताने वाले खिलाड़ी को लगी चोट
ये पढ़ा क्या?
X