ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया अगस्त में नहीं करेगी जिम्बाब्वे का दौरा, प्रैक्टिस को लेकर भी बीसीसीआई ने दिए निर्देश

टीम इंडिया 24 जून 2020 से 3 वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए श्रीलंका की यात्रा करने वाली थी। टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा 22 अगस्त 2020 से शुरू होना था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 12, 2020 4:24 PM

बीसीसीआई ने शुक्रवार (12 जून) को पुष्टि की कि भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के कारण द्विपक्षीय सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा नहीं करेगी। टीम इंडिया को इस साल अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करना था, लेकिन वह भी संभव नहीं होगा। भारत को 24 जून से श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी थी। 22 अगस्त से होने वाले जिम्बाब्वे दौरे में तीन वनडे खेले जाने थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 (COVID-19) के खतरे के मद्देनजर श्रीलंका और जिम्बाब्वे की यात्रा नहीं करेगी। टीम इंडिया 24 जून 2020 से 3 वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए जून में श्रीलंका की यात्रा करने वाली थी।’ टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा 22 अगस्त 2020 से शुरू होना था। उस दौरे में तीन वनडे मैच खेले जाने थे।’

बीसीसीआई ने बयान में अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए नेट प्रैक्टिस को लेकर फिर जानकारी दी। बीसीसीआई ने दोहराया कि उसके अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण शिविर तभी लगाया जाएगा, जब आउटडोर ट्रेनिंग के लिए माहौल पूरी तरह से सुरक्षित होगा। बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू करने की दिशा में कदम उठाने के लिए कृत संकल्प है। लेकिन वह जल्दबाजी में ऐसा कोई फैसला नहीं करेगा, जिससे केंद्र और राज्य सरकारों अथवा अन्य कई संबंधित एजेंसियों द्वारा कोरोनोवायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयास पर खतरा मंडराने लगे।

बयान के मुताबिक, बीसीसीआई पदाधिकारी भारत सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी ध्यान दे रहे हैं। बोर्ड लगाए गए प्रतिबंधों और दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। बीसीसीआई बदलती परिस्थितियों का अध्ययन और मूल्यांकन करना जारी रखेगा।

इससे पहले, श्रीलंका क्रिकेट ने घोषणा की थी कि जून में भारत का दौरा नहीं होगा। हालांकि, दौरे को पूरी तरह से रद्द नहीं माना जाए, क्योंकि दोनों ही बोर्ड (एफटीपी यानी आईसीसी का फ्यूचर टूर प्रोग्राम) को लेकर प्रतिबद्ध हैं। अब वे सीमित ओवरों की सीरीज के लिए एक वैकल्पिक विंडो देख रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सोहेल खान की 36 साल की उम्र में चौथी बार हुई पाकिस्तान टीम में वापसी, 4 साल पहले इंग्लैंड में बरपा चुके हैं कहर
2 फ्रांस को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले किलियन एमबाप्पे दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर, 2477 करोड़ है वैल्यू, रोनाल्डो टॉप-100 में शामिल सबसे उम्रदराज
3 नस्लवाद के खिलाफ जंग: डैरेन सैमी ने लिया यू टर्न, अब कहा- साथी खिलाड़ी प्यार में बुलाते थे कालू
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X