ताज़ा खबर
 

मैनचेस्टर धमाके के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर बढ़ी चिंता, बीसीसीआई ने बुलाई आपात बैठक

ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना में अमेरिकी पॉप गायिका अरियाना ग्रैंडे के कार्यक्रम में भारतीय समय के अनुसार मंगलवार (23 मई) रात करीब ढाई बजे हुए धमाके में मरने वालों की संख्या 22 और घायलों की संख्या 59 हो गई है।

भारत का चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में आतंकी हमले के बाद चैंपियंस ट्रॉफी के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा है कि ब्रिटेन दौरे के दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। भारतीय टीम के इंग्लैंड रवाना होने से ठीक एक दिन पहले हुए इस हमले के बाद टीम की सुरक्षा को लेकर मैनेजमेंट की चिंता बढ़ गई है। इसके चलते आज बीसीसीआई ने आपात बैठक बुलाई है।

बता दें कि ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना में अमेरिकी पॉप गायिका अरियाना ग्रैंडे के कार्यक्रम में भारतीय समय के अनुसार मंगलवार (23 मई) रात करीब ढाई बजे हुए धमाके में मरने वालों की संख्या 22 और घायलों की संख्या 59 हो गई है। ब्रिटिश पुलिस इसे आत्मघाती आतंकवादी हमला मान रही है। हालांकि किसी आतंकवादी संगठन ने अब तक इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

ब्रिटिश पुलिस मान रही है कि ये किसी आत्मघाती हमलावर का काम है और वो धमाके में मारा गया है। पुलिस अभी इस बात की पड़ताल कर रही है कि घटना में एक से अधिक हमलावर तो नहीं शामिल थे। मैनचेस्टर पुलिस ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे थोड़ी देर में प्रधानमंत्री कार्यालय में आपातकालीन कोबरा बैठक में हिस्सा लेंगी। पॉस कंसर्ट में शामिल होने वाले ज्यादातर युवा थे। माना जा रहा है कि मरने वालों में युवाओं की बड़ी संख्या होगी।

गौरतलब है कि 1 जून से 18 जून तक इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होगा। इससे पहले 26 से 30 मई के बीच आठों टीमों में 6 वॉर्म अप मैच खेले जाएंगे। 28 मई को भारत अपना पहला वॉर्म अप मैच न्यूजीलैंड, जबकि अपना दूसरा मैच 30 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा। वहीं भारत का चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 1- 

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 2-

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 3-

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 4-

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App