ड्रेसिंग रूम विवाद: बीसीसीआई ने तोड़ी चुप्पी, कहा- विराट कोहली की शिकायत किसी भी खिलाड़ी ने नहीं की, रविचंद्रन अश्विन ने बताया ‘Fake News’

विराट कोहली ने 16 सितंबर को भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि कोहली चयनकर्ताओं के पास गए थे। उन्होंने रोहित को उपकप्तान के पद से हटाने के लिए कहा था।

RaviChandran Ashwin Virat Kohli Arun Kumar Dhoomal BCCI Jai Shah Dressing Room Matter
विराट कोहली के साथ हंसी मजाक करते रविचंद्रन अश्विन। (सोर्स- इंस्टाग्राम virushkaempire_2.0)

विराट कोहली ने जब से टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है तब से उनके खिलाफ अफवाहों का बाजार गर्म है। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसे दावे किए गए कि वरिष्ठ खिलाड़ियों की शिकायत के चलते कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस मामले में चुप्पी तोड़ी है।

बीसीसीआई ने ऐसा दावा करने वाली खबरों पर नाराजगी जताई है। उसने ऐसी खबरों को अस्पष्ट और निराधार करार दिया है। वहीं, इन खबरों को लेकर चर्चा में आए रविचंद्रन अश्विन ने भी इन्हें Fake News बताया है। इस मामले में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने यह भी दोहराया है कि विराट कोहली की टी20 टीम कप्तानी छोड़ने में बीसीसीआई की कोई भूमिका नहीं थी। यह उनका अपना फैसला था।

धूमल ने कहा, ‘टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी ने विराट कोहली के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की। मीडिया को ऐसी अस्पष्ट और निराधार खबरें लिखने से परहेज करना चाहिए। जब विराट कोहली के खिलाफ कोई शिकायत हुई ही नहीं है तो ऐसी खबरें क्यों चल रही हैं। हम यहां फेक न्यूज पर जवाब देने के लिए नहीं बैठे हैं।’

विराट कोहली ने 16 सितंबर को भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि कोहली चयनकर्ताओं के पास गए थे। उन्होंने रोहित को उपकप्तान के पद से हटाने के लिए कहा था। दो-तीन दिन पहले आई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारत के दो वरिष्ठ क्रिकेटर्स चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से विराट कोहली की शिकायत की थी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में रविचंद्रन अश्विन का भी जिक्र किया गया। दावा किया गया कि रविचंद्रन अश्विन ने जय शाह से विराट कोहली की शिकायत की थी। उसके बाद ही विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

इन रिपोर्ट्स पर धूमल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘किसी भी भारतीय क्रिकेटर ने बीसीसीआई से विराट कोहली की लिखित या मौखिक शिकायत नहीं की है। बीसीसीआई हर झूठी रिपोर्ट का जवाब नहीं दे सकता। हमने कुछ खबरें देखी हैं, जिसमें कहा गया था कि भारत की विश्व कप टीम में बदलाव होंगे। यह बात किसने कही?’

इस बीच, रविचंद्रन अश्विन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर दो पोस्ट शेयर कीं। इसमें उन्होंने लिखा, ‘मैं फेक न्यूज नाम के हैंडल की तलाश कर रहा हूं। यह गॉसिप के लिए बहुत मजेदार हुआ करता था।’ अगली पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘ओह हां, धन्यवाद दोस्तों। वह मिल गया है। मैंने अभी सुना है कि उन्होंने अपना नाम बदल लिया है और अब उन्हें IANS कहा जाता है और कुछ अन्य लोग भी उनका हवाला देते हैं।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट