ताज़ा खबर
 

BCCI का PCB पर पलटवार; कहा- पहले आतंकवाद खत्म करने की गारंटी दे, तब मिलेगा वीजा

पीसीबी ने आईसीसी से कहा था कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (पीसीबी) को वीजा मामले पर करारा जवाब दिया है। बोर्ड ने कहा है कि वीजा लेने से पहले पाकिस्तान आतंकवाद खत्म करने की गारंटी दे। इससे पहले पीसीबी ने आईसीसी से कहा था कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘आईसीसी के नियम के मुताबिक खेल को चलाने में किसी तरह का सरकारी दखल नहीं होगा। यही बात क्रिकेट बोर्ड पर भी लागू होती है और उसे भी सरकार के काम में दखल नहीं देना चाहिए। वीजा पर भारतीय बोर्ड से आश्वसान मांगने से पहले पीसीबी लिखित में यह गारंटी दे कि सीमा पर कोई शत्रुतापूर्ण कार्रवाई नहीं होगी।’’ पाकिस्तान की टीम 2012 के बाद कभी भी भारत दौरे पर द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए नहीं आई। यहां तक वह पिछली बार 2011 में आईसीसी के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आई थी।

बीसीसीआई के पदाधिकारी ने आगे कहा, ‘‘क्या पीसीबी लिखित में इस बात गारंटी दे सकती है कि पाकिस्तान सरकार इस बात को सुनिश्चित करेगी कि उनके तरफ से सीमा पर किसी तरह की घुसपैठ नहीं होगी और सीजफायर का उल्लंघन नहीं होगा। भारत की जमीन पर किसी तरह की आतंकी गतिविधियां नहीं होंगी, पुलवामा की तरह की घटनाएं दोबारा नहीं होंगी? पीसीबी को आईसीसी में एक ऐसे संघ के तौर पर नजर नहीं चाहिए, जो भारत के खिलाफ काम करता है। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि भारत एक बेहतरीन देश है और संतुलित तरीके से काम करता है।’’

इससे पहले पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने ‘यूट्यूब क्रिकेट बाज’ चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, ‘‘हम इस तथ्य को भी देख रहे हैं कि भारत में 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित आश्वासन दिलाए कि हमें वीजा हासिल करने में और भारत में खेलने की मंजूरी के संबंध में किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC का दावाः भारत में बंधे हैं कानून के हाथ, कहा- अपराध घोषित करने के बाद ही पकड़े जाएंगे सट्टेबाज
2 बलविंदर संधू की आउटस्विंगर ने रखी थी भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने की नींव, ‘हनीमून’ पर गई टीम इंडिया ने रचा था इतिहास
3 ‘रवि शास्त्री के कारण जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम में मिली थी जगह’, बॉलिंग कोच भरत अरुण का खुलासा
यह पढ़ा क्या?
X