ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा MPL Sports, बीसीसीआई ने 3 साल के लिए बनाया किट स्पॉन्सर

र्ड ने यह नहीं बताया है कि करार कितने में हुआ है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमपीएल प्रति मैच 65 लाख रुपए देगी। इससे पहले नाइकी टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर करता था। नाइकी के साथ 2016 से 2020 तक 370 करोड़ रुपए का करार था।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | November 17, 2020 12:18 PM
BCCI, MPL Sports, Mobile Premier League, MPL, Official Kit Sponsorभारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेलेगी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को टीम इंडिया की जर्सी के लिए नया किट स्पॉन्सर मिल गया है। बोर्ड ने MPL Sports के साथ तीन साल के लिए करार किया है। नए करार में सिर्फ पुरुष टीम नहीं बल्कि, महिला और अंडर-19 टीम भी शामिल है। तीनों टीमों की जर्सी पर 2023 तक एमपीएल का नाम दिखेगा। MPL भारत का सबसे बड़ा esports प्लेटफॉर्म है। टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई हुई है।

बोर्ड के मुताबिक, करार ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही शुरू हो जाएगा। टीम इंडिया की जर्सी के अलावा एमपीएल स्पोर्ट्स को टीम इंडिया से जुड़े कपड़ों, टी-शर्ट, बैग्स और अन्य सामानों को बेचने का भी लाइसेंस प्राप्त हो गया है। एमपीएल स्पोर्ट्स सस्ती कीमत पर प्रशंसकों को जर्सी देगा। इस करार के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘हम 2023 तक भारतीय पुरुषऔर महिला राष्ट्रीय टीम के लिए किट स्पॉन्सर के रूप में एमपीएल के साथ करार करके खुश हैं। यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक नए युग की शुरुआत है।’’

बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा, ‘‘यह साझेदारी हमें टीम इंडिया और देश में खेल के व्यापार में एक नई सीमा तक ले जाती है। हम एमपीएल स्पोर्ट्स जैसे युवा भारतीय ब्रांड के साथ बेहतर तरीके से काम करने की उम्मीद कर रहे हैं। इस साझेदारी का उद्देश्य उच्च गुणवत्ता वाले भारतीय क्रिकेट से जुड़े प्रोडक्ट को फैंस तक आसानी से पहुंचाना है।’’एमपीएल स्पोर्ट्स किफायती उत्पादों की बड़ी रेंज ऑफर कर रहा है। इसमें मास्क, कलाई बैंड फुटवियर, हेड गियर आदि शामिल हैं। ब्रांड की योजना प्रशंसकों को निर्यात करने के लिए हाई क्वालिटी कपड़े और सामान लॉन्च करने की भी है।

हालांकि, बोर्ड ने यह नहीं बताया है कि करार कितने में हुआ है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमपीएल प्रति मैच 65 लाख रुपए देगी। इससे पहले नाइकी टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर करता था। नाइकी के साथ 2016 से 2020 तक 370 करोड़ रुपए का करार था। साथ ही वह 30 करोड़ की रॉयल्टी भी देती थी। वह प्रति मैच करीब 88 लाख रुपए देता था। नाइकी के साथ करार सितंबर में खत्म हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व भारतीय ओपनर ने उड़ाया Big Bash League के नए नियम का मजाक, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का meme किया शेयर
2 ‘सचिन तेंदुलकर क्रिकेट पर राज करने के हकदार थे’, भारत के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा
3 यूसुफ पठान के संघर्ष की कहानी: घर में नहीं था शौचालय, 3 दिन तक खाते थे एक ही खाना; पहले ही मैच में पाकिस्तान का किया सामना