scorecardresearch

Ind vs SA: सीरीज के दौरान खचाखच भरे रहेंगे स्टेडियम, BCCI ने क्रिकेट फैंस को दी खुशखबरी

बीसीसीआई ने पहले ही आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के दौरान स्टेडियम में पूरी क्षमता में दर्शकों की उपस्थिति की घोषणा कर दी थी। देश में महामारी काबू में हैं। ऐसे में कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल में ढील दी गई है।

सौरव गांगुली के साथ जय शाह। (फोटो- एएनआई)

इंडियन क्रिकेट टीम के फैंस के लिए एक बड़ी खबर है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्टेडियमों में दर्शकों की पूरी क्षमता उपस्थिति की अनुमति दी है। बोर्ड के सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को जानकारी दी कि इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने स्टेडियमों में पूरी क्षमता दर्शकों की मौजूदगी की अनुमति दे दी है।

बीसीसीआई ने पहले ही आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के दौरान स्टेडियम में पूरी क्षमता में दर्शकों की उपस्थिति की घोषणा कर दी थी। देश में महामारी काबू में हैं। ऐसे में कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल में ढील दी गई है। इसके परिणामस्वरूप बीसीसीआई ने अब प्रशंसकों को स्टेडियम से मैच का आनंद लेने की अनुमति दे दी है।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच अलग-अलग जगहों पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, इसमें नई दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु शामिल हैं। सीरीज 9 जून से शुरू होगी और आखिरी मैच 19 जून को खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी।

अफ्रीका ने ट्रिस्टन स्टब्स के रूप में नया चेहरा अपनी टीम में शामिल किया है जबकि वायने पर्नेल की पांच साल बाद वापसी हुई है। कूल्हे की चोट से उबरने वाले तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया तथा बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन को भी टीम में लिया गया है। टीम में आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी जैसे क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रासी वान डर डूसेन और मार्को यानसेन भी शामिल हैं। 

जल्द ही टीम इंडिया की भी घोषणा हो जाएगी। जानकारी के अनुसार कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह समेत अन्य प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। हार्दिक पांड्या या शिखर धवन को कप्तान बनाया जा सकता है। टीम ने उमरान मलिक और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट