ताज़ा खबर
 

BCCI AGM Meeting 2020: आईपीएल में होंगी 10 टीमें, BCCI ने एजीएम की बैठक में लिया फैसला

बैठक के दौरान बीसीसीआई के सदस्यों ने यह भी फैसला लिया कि सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों (महिला और पुरूष दोनों) को कोरोना महामारी के कारण घरेलू सत्र सीमित रहने की उचित भरपाई की जाएगी।

ipl, cricketअहमदाबाद में गुरुवार (24 दिसंबर) को बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया। (सोर्स – सोशल मीडिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आमसभा की अहमदाबाद में हुई बैठक में 2022 सत्र से इंडियन प्रीमियर लीग में दस टीमों को मंजूरी दे दी गई।  बोर्ड ने कहा है कि अगले सीजन यानी 2021 से नहीं, बल्कि 2022 से टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले सकती हैं। अहमदाबाद में गुरुवार (24 दिसंबर) को हुए बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक आम सभा में यह निर्णय लिया गया।

सूत्रों के अनुसार, अहमदाबाद को एक आईपीएल टीम मिल सकती है। यहां दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। मोटेरा स्टेडियम की दर्शक क्षमता 110,000 है। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) से कुछ स्पष्टीकरण के बाद बीसीसीआई क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कवायद का समर्थन करेगा।

एक अन्य फैसलों में दिग्गज कांग्रेसी नेता राजीव शुक्ला को आधिकारिक तौर पर बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है। वे उत्तराखंड के महिम वर्मा का स्थान लेंगे। इसके साथ यह भी सामने आया है कि एजीएम ने सौरव गांगुली को आईसीसी बोर्ड का निदेशन बनाए रखने का फैसला किया है। सचिव जय शाह वैकल्पिक निदेशक होने के साथ-साथ वैश्विक निकाय की मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक में भारत के प्रतिनिधि भी होंगे।

इस दौरान यह भी फैसला लिया कि सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों (महिला और पुरूष दोनों) को कोरोना महामारी के कारण घरेलू सत्र सीमित रहने की उचित भरपाई की जाएगी। बीसीसीआई की जनवरी से घरेलू क्रिकेट को शुरू करना चाहता था। कोरोना के कारण घरेलू क्रिकेट को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से इसे पटरी पर वापस लाने की कोशिश हो रही है।

Next Stories
1 शेन वॉर्न बोले- मेलबर्न में भारत की धज्जियां उड़ा देगी आस्ट्रेलियाई टीम; गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को याद दिलाई जरूरी बात
2 ‘फाइनल में बैटिंग को लेकर मेरे ऊपर भड़क गए थे दिनेश कार्तिक’, रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में किया था खुलासा
3 कीवी क्रिकेटर ने मचाया धमाल, 20 गेंद में ठोकी फिफ्टी; Super Smash में की जीत से शुरुआत
यह पढ़ा क्या?
X