scorecardresearch

BBL 2021-22: आंद्रे रसेल ने डेब्यू मैच में ही ठोके 190 के स्ट्राइक रेट से रन, लेकिन गेंदबाजी में रहे फ्लॉप; रोमांचक मैच में 4 रन से जीती टीम

आखिरी ओवर में सिडनी थंडर को जीत के लिए 11 रन बनाने थे। मैक्सवेल ने एडम जम्पा को गेंद थमाई। जम्पा ने भी उनके भरोसे पर खरा उतरते हुए सिडनी थंडर के बल्लेबाजों को सिर्फ 6 रन ही लेने दिए।

Melbourne Stars vs Sydney Thunder Big Bash League Melbourne Cricket Ground
सिडनी थंडर की टूर्नामेंट में यह पहली हार है। उसने अपने पहले मैच में ब्रिसबेन हीट को 7 विकेट से हराया था। (सोर्स- इंस्टाग्राम/मेलबर्न स्टार्स)

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 10 दिसंबर 2021 को बिग बैश लीग (Big Bash League) में डेब्यू किया। बिग बैश लीग 2021-2022 में मेलबर्न स्टार्स का हिस्सा बने। उन्होंने डेब्यू मैच में करीब 190 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

हालांकि, गेंदबाजी में वह फ्लॉप रहे। वह अपनी टीम के सबसे महंगे गेंजबाज साबित हुए। हालांकि, उनकी टीम ने सिडनी थंडर के खिलाफ रोमांचक मैच में 4 रन से जीत हासिल की। इस सीजन उसकी टूर्नामेंट में यह पहली जीत है।

मेलबर्न (Melbourne) के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में खेले गए इस मैच में सिडनी थंडर ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 165 रन बनाए। 17.4 ओवर में उसका स्कोर 4 विकेट पर 141 रन था।

इसके बाद आंद्रे रसेल ने अगली 9 गेंद में 17 रन ठोक दिए। वह इसी स्कोर पर नाबाद रहे। सिडनी थंडर की ओर से निक लार्किन हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 43 गेंद में नाबाद 52 रन बनाए। हिल्टन कार्टराइट (Hilton Cartwright) ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 गेंद में 42 र बनाए।

कप्तान ग्लेन मैक्सवेल 16 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर 20 ओवर में 5 विकेट पर 161 रन ही बना पाई। सिडनी थंडर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 19 गेंद में 29 रन के स्कोर पर 2 विकेट खो दिए थे।

View this post on Instagram

A post shared by KFC Big Bash League (@bbl)

इसके बाद मैथ्यू जाइल्स (Matthew Gilkes) और विकेटकीपर सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने तीसरे विकेट के लिए 11 ओवर में 89 रन की साझेदारी की। सैम बिलिंग्स 31 गेंद में 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनकी जगह आए डेनियल सैम्स एक रन ही बना पाए।

View this post on Instagram

A post shared by KFC Big Bash League (@bbl)

पांचवें विकेट के रूप में मैथ्यू जाइल्स आउट हुए। उन्होंने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 49 गेंद में 56 रन बनाए। मैथ्यू जब आउट हुए तब टीम को 16 गेंद में 31 रन बनाने थे। एलेक्स रोस (11 गेंद, नाबाद 17 रन) और बेन कटिंग (8 गेंद, नाबाद 12 रन) ने टीम को जिताने की काफी कोशिश की, लेकिन लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए।

View this post on Instagram

A post shared by KFC Big Bash League (@bbl)

आखिरी ओवर में सिडनी थंडर को जीत के लिए 11 रन बनाने थे। मैक्सवेल ने एडम जम्पा को गेंद थमाई। जम्पा ने भी उनके भरोसे पर खरा उतरते हुए सिडनी थंडर के बल्लेबाजों को सिर्फ 6 रन ही लेने दिए। हालांकि, 19वें ओवर में रसेल ने 12 रन लुटाए थे। उन्होंने 4 ओवर में कुल 40 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट