ताज़ा खबर
 

BBL 2020: डेब्यू मैच में इंग्लिश पेसर ने बरपाया कहर; ब्रिसबेन हीट का खुला खाता, ‘बोनस’ भी कमाया

ब्रिसबेन हीट की इस जीत में बिग बैश लीग (BBL) में डेब्यू करने वाले लेविस ग्रेगोरी ने अहम रोल निभाया। इस जीत से ब्रिसबेन हीट ने पॉइंट टेबल में 2 स्थान की छलांग लगाई। ब्रिसबेन हीट के 3 मैच में अब 5 अंक हो गए हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 27, 2020 7:12 PM
Lewis Gregory Brisbane Heat vs Hobart Hurricanes BBL 2020बिग बैश लीग 2020-21 के 16वें मैच में ब्रिसबेन हीट के लेविस ग्रेगोरी ने 3 विकेट झटके। सोर्स- ट्विटर ब्रिसबेन हीट)

बिग बैश लीग (Big Bash League) 2020-21 के 16वें मैच में ब्रिसबेन हीट ने होबार्ट हरिकेंस को 4 विकेट से हरा दिया। ब्रिसबेन हीट की इस सीजन तीन मैचों में यह पहली जीत है। वहीं होबार्ट हरिकेंस की पांच मैचों में दूसरी हार है। ब्रिसबेन हीट की इस जीत में बिग बैश लीग (BBL) में डेब्यू करने वाले लेविस ग्रेगोरी ने अहम रोल निभाया। इस जीत से ब्रिसबेन हीट ने पॉइंट टेबल में 2 स्थान की छलांग लगाई।

ब्रिसबेन हीट अब सबसे नीचे से छठे नंबर पर पहुंच गई। ब्रिसबेन हीट के 3 मैच में अब 5 अंक हो गए हैं। इसमें उसने 2 अंक बोनस से हासिल किए हैं। दरअसल, बीबीएल ने टूर्नामेंट को रोमांचक बनाने के लिए इस सीजन (10वें सीजन) से 3 नए नियम लागू किए हैं। इनमें से एक बैश बूस्ट बोनस अंक है। यदि दूसरी पारी खेलने वाली टीम 10 ओवर के बाद पहली पारी खेल चुकी टीम के 10 ओवर के स्कोर से ज्यादा रन बना लेगी तो उसे यह बोनस अंक दिया जाएगा, लेकिन नहीं बना पाती है तो फील्डिंग टीम को यह अंक दिया जाएगा।

ब्रिसबेन हीट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी होबार्ट हरिकेंस ने 20 ओवर 7 विकेट पर 148 रन बनाए। ब्रिसबेन हीट ने 17.2 ओवर में 6 विकेट पर 152 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। उसकी ओर से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सैम हेजल्ट हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने एक चौके और 5 छक्के की मदद से 27 गेंद में 48 रन बनाए।

उनके साथी ओपनर ऑस्ट्रेलिया के मैक्स ब्रायंट ने 19 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 36 गेंद में 73 रन की साझेदारी की। सैम हेजल्ट के हमवतन गेंदबाज जेम्स बैजले ने 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 19 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले इंग्लैंड के क्रिकेट लेविस ग्रेगोरी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए और 3 विकेट भी झटके। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। होबार्ट हरिकेंस कीओर से डी’ऑर्सी शॉर्ट हाइएस्ट स्कोरर रहे। शॉर्ट ने 20 गेंद में 27 रन बनाए। टिम डेविड ने 21 रन की पारी खेली। जेम्स फॉकनर ने 18 गेंद में नाबाद 26 रन बनाए। उन्होंने एक चौका और एक छक्का भी लगाया।

Next Stories
1 शुभमन गिल को अजिंक्य रहाणे से मिली अहम सीख, जानिए कैसे खेल पाए डेब्यू टेस्ट में शानदार पारी
2 सचिन तेंदुलकर ने बताई पृथ्वी शॉ के असफल होने की वजह, फॉर्म वापसी के लिए युवा बल्लेबाज को दी ‘खास’ सलाह
3 तीनों फॉर्मेट की कमान भारतीयों को, MS Dhoni दशक के वनडे और टी20 कप्तान, विराट कोहली टेस्ट टीम के कैप्टन; देखें पूरी लिस्ट
आज का राशिफल
X