ताज़ा खबर
 

BBL 10: अंग्रेज ओपनर ने गेंदबाजों को जमकर कूटा, 53 गेंद पर ठोके 98 रन; सिडनी सिक्सर्स 5वीं बार फाइनल में पहुंचा

सिक्सर्स लगातार दूसरी और कुल पांचवीं बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही है। पिछली बार उसने खिताब अपने नाम किया था। उसे दो बार फाइनल में हार और दो बार जीत मिली है।

BBL 10, Qualifier, James Vince, BBL 10 Qualifier, Sydney Sixers vs Perth Scorchersजेम्स विंस 53 गेंद पर 98 रन बनाकर नाबाद रहे। विंस ने 14 चौके और एक छक्का लगाया। (सोर्स – @cricketcomau)

बिग बैश लीग (Big Bash League 2020-21 ) के क्वालिफायर मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉर्चर्स को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही सिक्सर्स की टीम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई। वह खिताबी मुकाबले में अपना स्थान पक्का करना वाली पहली टीम बन गई है। सिक्सर्स लगातार दूसरी और कुल पांचवीं बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही है। पिछली बार उसने खिताब अपने नाम किया था। उसे दो बार फाइनल में हार और दो बार जीत मिली है।

मैच में टॉस जीतकर पर्थ ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर जेसन रॉय तीन रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद लियम लिविंगस्टन और कॉलिन मुनरो ने दूसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की। लिविंगस्टन 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मुनरो और जोश इंग्लिश ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। मुनरो 25 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए। मिशेल मार्श का बल्ला आज नहीं चला और वे दो रन ही बना सके। कप्तान एश्टन टर्नर और इंग्लिश ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

टर्नर और इंग्लिश ने पांचवें विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। टर्नर 22 गेंद पर 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। झाए रिचर्डसन खाता नहीं खोल सके। जोश इंग्लिश ने 41 गेंद की पारी में नाबाद 69 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और दो छक्के लगाए। एरॉन हार्डी 3 गेंद पर एक छक्के की मदद से 8 रन बनाकर नाबाद रहे। सिक्सर्स के लिए डॉरसिस ने दो विकेट लिए। पर्थ स्कॉर्चर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन बनाए। सिक्सर्स की टीम ने 17 ओवर में एक विकेट पर 168 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

सिडनी सिक्सर्स के ओपनर जोश फिलिप और जेम्स विंस ने पहले विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलने वाले फिलिप ने 28 गेंद पर 45 रन बनाए। उन्होंने 4 चौके और दो छक्के लगाए। जेम्स विंस 53 गेंद पर 98 रन बनाकर नाबाद रहे। विंस ने 14 चौके और एक छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 184.91 का रहा। डेनियल ह्यूज ने 21 गेंद पर नाबाद 21 रन बनाए। इस मैच में हार के बाद पर्थ की टीम को एक और मिलेगा। वह अब चैलेंजर मुकाबले में पहुंच गई है। वहां उसका सामना द नॉकआउट में सिडनी थंडर और ब्रिस्बेन हीट में से जीतने वाली टीम से होगा।

Next Stories
1 ICC Test rankings: विराट कोहली चौथे नंबर पर बरकरार; चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को फायदा, बाबर आजम फिसले
2 भारत से ऑस्ट्रेलिया की हार पर भी खुश है डेविड वॉर्नर की बेटी, विराट कोहली ने दिया खास तोहफा
3 IPL Auction: पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा- KKR शुभमन गिल को बनाए उपकप्तान, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर की तरह मिले जिम्मेदारी
आज का राशिफल
X