ताज़ा खबर
 

BBL 10: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने की चौके-छक्के की बरसात, 55 गेंद में ठोके नाबाद 97 रन; दिल्ली ने मनाया जश्न

बिग बैश लीग 2020 के 27वें मैच में होबार्ट हरिकेंस को जीत के लिए आखिरी ओवर में 24 रन चाहिए थे। लक्ष्य आसान नहीं था और मेलबर्न स्टार्स की ओर से आखिरी ओवर फेंकने आए बिली स्टैनलेक ने इसे होने भी नहीं दिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 5, 2021 2:38 PM
Marcus Stoinis BBL 10 BBL 2020ऑस्ट्रेलिया के बैटिंग ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स का हिस्सा हैं। (सोर्स- ट्विटर मेलबर्न स्टार्स)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बिग बैश लीग (Big Bash League) 2020-21 के 27वें मुकाबले में चौके-छक्के की बरसात की। उन्होंने 55 गेंद में नाबाद 97 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 7 छक्के लगाए। मतलब 70 रन बाउंड्री से बटोरे। उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर मेलबर्न स्टार्स ने होबार्ट हरिकेंस को 10 रन से मात दी।

मेलबर्न स्टार्स की इस जीत का जश्न दिल्ली कैपिटल्स ने भी मनाया। दरअसल, मार्कस स्टोइनिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। आईपीएल 2020 में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। इस जीत से मेलबर्न स्टार्स को अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गया। उसके अब 7 मैच में 15 अंक हैं। उसने 3 मैच जीते हैं, जबकि तीन में उसे हार झेलनी पड़ी है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। मेलबर्न स्टार्स को लगातार तीन हार के बाद यह जीत नसीब हुई है। होबार्ट हरिकेंस इस हार के बावजूद तीसरे नंबर पर बनी हुई है। उसके 8 मैच में 18 अंक हैं। उसने अब तक 5 मैच में जीत हासिल की है, जबकि 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

होबार्ट के Bellerive Oval मैदान पर खेले गए इस मैच में होबार्ट हरिकेंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 183 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेंस की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन ही बना पाई। मार्कस स्टोइनिस ने मेलबर्न स्टार्स की पारी के आखिरी ओवर में 18 रन बनाए।

मेलबर्न स्टार्स का 19 ओवर में स्कोर 6 विकेट पर 165 रन था। प्लेयर ऑफ द मैच मार्कस स्टोइनिस ने 20वां ओवर खेला। उन्होंने पहली, तीसरी, चौथी, पांचवीं गेंद पर चौका लगाया और आखिरी गेंद पर दौड़ कर दो रन लिए। दूसरी गेंद पर वह कोई रन नहीं बना पाए थे।

होबार्ट हरिकेंस की ओर से विकेटकीपर बेन मैकडरमोट हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के की मदद से 58 गेंद में 91 रन बनाए। जब तक वह क्रीज पर थे, तब तक होबार्ट हरिकेंस के मैच जीतने की उम्मीद बरकरार थी। मैकडरमोट 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

जब वह पवेलियन लौटे तब होबार्ट हरिकेंस का स्कोर 5 विकेट पर 163 रन था। होबार्ट हरिकेंस को जीत के लिए आखिरी ओवर में 24 रन चाहिए थे। यह लक्ष्य आसान नहीं था और मेलबर्न स्टार्स की ओर से आखिरी ओवर फेंकने आए बिली स्टैनलेक ने इसे होने भी नहीं दिया। उन्होंने 20वें ओवर में सिर्फ 10 रन दिए और पीटर हैंड्सकॉम्ब का विकेट भी लिया।

Next Stories
1 IPL 2020 में मैच फिक्सिंग? डॉक्टर बन दिल्ली की नर्स ने भारतीय क्रिकेटर से मांगी थी गोपनीय जानकारी
2 ‘चहल बंगलौर में ही बैठ तू अच्छा है उधर,’ मुंबई इंडियंस क्या मिस कर रहा है पूछने पर रोहित शर्मा ने युजवेंद्र को दिया था जवाब
3 केन विलियमसन ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, रचा इतिहास; सबसे तेज 7000 टेस्ट रन कीवी बल्लेबाज भी बने
ये पढ़ा क्या?
X