ताज़ा खबर
 

BBL 10: ब्रिस्बेन हीट ने नॉकआउट में सिडनी थंडर को रौंदा, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का तूफानी अर्धशतक; क्रिस लिन की टीम लगातार चौथे मैच में जीती

टूर्नामेंट में क्रिस लिन की कप्तानी वाली ब्रिस्बेन की टीम की ये लगातार चौथी जीत है। इस जीत के साथ ही वह चैलेंजर में पहुंच गई है। वहां उसका मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम से होगा। चैलेंजर मैच जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। फाइनल में उसकी भिड़ंत सिडनी सिक्सर्स से होगी।

BBL 10, Knockout, Sydney Thunder, Brisbane Heat, Sydney Thunder vs Brisbane Heatसैम हीजलेट (दाएं) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 49 गेंद पर नाबाद 74 रन बनाए। (सोर्स – @cricketcomau)

बिग बैश लीग (Big Bash League 2020-21) के नॉकआउट मैच में ब्रिस्बेन हीट ने सिंडनी थंडर को 7 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में क्रिस लिन की कप्तानी वाली ब्रिस्बेन की टीम की ये लगातार चौथी जीत है। इस जीत के साथ ही वह चैलेंजर में पहुंच गई है। वहां उसका मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम से होगा। चैलेंजर मैच जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। फाइनल में उसकी भिड़ंत सिडनी सिक्सर्स से होगी।

मैच में टॉस जीतकर ब्रिस्बेन हीट ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सिडनी थंडर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एलेक्स हेल्स 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद उस्मान ख्वाजा और कप्तान कैलम फर्गुसन ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। ख्वाजा 30 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद फर्गुसन 20 गेंद पर 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सैम बिलिंग्स ने इसके बाद पारी को संभालने की कोशिश की। उन्होंने 24 गेंद पर 34 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके और एक छक्का लगाया।

बिलिंग्स के आउट होने के बाद टीम को लगातार झटके लगते रहे। एलेक्स रॉस 9 रन, डेनियल सम्स 1 रन, क्रिस ग्रीन 2 रन और एडम मिल्ने खाता खोले बगैर आउट हो गए। बेन कटिंग ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 18 गेंद पर 34 रन बनाए। इस दौरान एक चौका और चार छक्के लगाए। ब्रेंडन डोगेट 10 रन पर नाबाद रहे। सिडनी थंडर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 158 रन बनाए। जवाब में ब्रिस्बेन हीट ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 162 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

ब्रिस्बेन हीट के ओपनर जो डेनली खाता खोले बगैर आउट हो गए। क्रिस लिन ने 8 गेंद पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाए। मार्नस लाबुशेन ने 30 गेंद पर 32 रन बनाए। उनके बल्ले से तीन चौके निकले। सैम हीजलेट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 49 गेंद पर नाबाद 74 रन बनाए। इस दौरान 6 चौके और तीन छक्के लगाए। जिम्मी पियर्सन 24 गेंद पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके बल्ले से दो चौके और तीन छक्के निकले।

Next Stories
1 India vs England: विराट कोहली तोड़ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, क्लाइव लॉयड को भी पीछे छोड़ने का मौका
2 ‘दूध में पड़ी मक्खी की तरह हमें हटाया गया; युवराज, सहवाग और गंभीर के साथ हुआ गलत’, इंटरव्यू में बोले थे हरभजन सिंह
3 आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी: शाकिब अल हसन को खरीद सकते हैं अनिल कुंबले, IPL Auction में मुजीब उर रहमान बिकेंगे महंगे
ये पढ़ा क्या?
X