ताज़ा खबर
 

BBL 10: ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंद पर जड़ा अर्धशतक, फिर भी हार गई टीम; दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज ने खेली आतिशी पारी

होबार्ट की ये पांचवीं जीत है। वह अब दूसरे स्थान पर पहुंच गया। मेलबर्न स्टार्स की तीसरी हार है। टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर है। ग्लेन मैक्सवेल के अलावा इंग्लैंड के डेविड मलान ने अर्धशतक लगाया।

BBL 10, Glenn Maxwell, Hobart Hurricanes, Melbourne Starsग्लेन मैक्सवेल ने बिग बैश में अपना 16वां अर्धशतक लगाया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

बिग बैश लीग (Big Bash League 2020-21) के 23वें मुकाबले में होबार्ट हरिकेंस ने मेलबर्न स्टार्स को 21 रन से हरा दिया। होबार्ट की ये पांचवीं जीत है। वह अब दूसरे स्थान पर पहुंच गया। इस मैच में स्टार्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करते हुए चौके-छक्कों की बारिश कर दी। हालांकि, उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आई। दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान ने होबार्ट के लिए शानदार अर्धशतक लगाया।

मैच में टॉस जीतने के बाद मेलबर्न स्टार्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। होबार्ट के ओपनर डी आर्सी शॉर्ट 7 गेंद पर 12 रन बनाकर मैक्सवेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद बेन मैकडरमॉट और मलान ने दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। मैकडरमॉट 35 गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हुए। नाथन एलिस खाता भी नहीं खोल सके। मलान ने कॉलिन इनग्राम के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। इनग्राम 12 गेंद पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने एक चौका और तीन छक्के लगाए।

पाचवें विकेट के तौर पर मलान पवेलियन लौटे। उन्होंने 56 गेंद की पारी में 75 रन बनाए। इस दौरान 7 चौके और 3 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 133.93 का रहा। टिम डेविड 8 और पीटर हैंड्सकॉम्ब 3 रन बनाकर नाबाद रहे। मेलबर्न की ओर से बिली स्टेनलेक ने तीन विकेट चटकाए। 165 रन के लक्ष्य के सामने मेलबर्न की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। स्टार्स की तीसरी हार है। टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर है।

मेलबर्न स्टार्स के लिए कप्तान मैक्सवेल ने 37 गेंद पर 70 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 189.19 का रहा। मैक्सवेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 से ज्यादा रन नहीं बना सका। टीम के सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके। सैम रैनबर्ड ने 15, निकोलस पूरन ने 14 और आंद्रे फ्लेचर ने 10 रन बनाए। होबार्ट के लिए स्कॉट बोलैंड ने 3 विकेट लिए। संदीप लमिछने और नाथन एलिस को 2-2 सफलता मिली।

Next Stories
1 ‘वीरेंद्र सहवाग को चुनने पर हुई थी आलोचना, जबरदस्ती कराया था ओपनिंग’; सौरव गांगुली ने इंटरव्यू में सुनाया था किस्सा
2 सौरव गांगुली की हालत अब ठीक, ममता बनर्जी ने की बात; डॉक्टर बोले- क्रिटिकल था ब्लॉकेज
3 अजिंक्य रहाणे को ‘डरपोक’ मानते थे शोएब अख्तर, अब बोले- उसने सबकुछ बदल दिया, टीम इंडिया में है दिल-गुर्दा
ये पढ़ा क्या?
X