ताज़ा खबर
 

BBL 10: लियाम लिविंगस्टोन ने ब्रिसबेन हीट के गेंदबाजों को जमकर कूटा, फाइनल में पहुंची पर्थ स्कॉर्चर्स

200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन हीट की शुरुआत अच्छी रही थी। उसने 22 गेंद में ही 37 रन बना लिए थे। लेकिन अगली दो गेंदों पर उसने अपने दोनों ओपनर (क्रिस लिन और जो डेनली) के विकेट गंवा दिए।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 6, 2021 9:14 AM
BBL 10 ps vs bhपर्थ स्कॉर्चर्स ने बीबीएल 10 के चैलेंजर मैच में 18.1 ओवर में 189 रन बनाए। (सोर्स- ट्विटर पर्थ स्कॉर्चर्स)

बिग बैश लीग (Big Bash League) 2020-21 के चैलेंजर मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने ब्रिसबेन हीट को 49 रन से हरा दिया। बारिश से प्रभावित इस मैच में ब्रिसबेन हीट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स ने 18.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे कि तभी बारिश आ गई।

इसके बाद खेल रोक दिया गया। दोबारा खेल शुरू होने पर डकवर्थ लुईस नियम (डीएलएस) के तहत ब्रिसबेन हीट को 18 ओवर में 200 रन का लक्ष्य मिला। हालांकि, कैनबरा के मानुका ओवल में खेले गए मैच में ब्रिसबेन हीट 18 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन ही बना पाई। इस तरह पर्थ स्कॉर्चर्स ने 49 रन से मैच अपने नाम कर लिया। अब 6 फरवरी को होने वाले फाइनल में उसका मुकाबला सिडनी सिक्सर्स से होगा। फाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

पर्थ स्कॉर्चर्स की इस जीत में उसके ओपनर और इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) की तूफानी पारी ने अहम भूमिका निभाई। लिविंगस्टोन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए 39 गेंद में 77 रन ठोक दिए। उन्होंने 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और पारी के दौरान 5 चौके और 6 छक्के लगाए। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

बल्लेबाज ने 370 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, फिर भी हार गई गेल की टीम

दूसरे ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने भी 6 चौके की मदद से 42 गेंद में 58 रन की नाबाद पारी खेली। लिविंगस्टोन की जगह क्रीज पर मिशेल मार्श ने भी आतिशी पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 28 गेंद में नाबाद 49 रन बनाए।

200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन हीट की शुरुआत अच्छी रही थी। उसने 22 गेंद में ही 37 रन बना लिए थे। लेकिन अगली दो गेंदों पर उसने अपने दोनों ओपनर (क्रिस लिन और जो डेनली) के विकेट गंवा दिए। जो डेनली 7 गेंद में 14 और लिन 17 गेंद में 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद ब्रिसबेन हीट की ओर से कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई।

जो बर्न्स ब्रिसबेन हीट के हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंद में 38 रन बनाए। पर्थ स्कॉर्चर्स की ओरसे जेसन बेहरेनडॉर्फ, एंड्रयू टॉय, फवाद अहमद ने 2-2 विकेट लिए। एरोन हार्डी ने 3 विकेट अपने नाम किए।

Next Stories
1 किसान आंदोलन: कंगना रनौत ने रोहित समेत क्रिकेटर्स को लेकर कही ‘गंदी बात’, ट्विटर ने डिलीट की पोस्ट
2 Ind vs Eng: टेस्ट सीरीज से पहले जो रूट ने खेला ‘माइंडगेम,’ बताया क्यों दबाव में होगी टीम इंडिया
3 ‘इंग्लैंड से लगान वसूलने का बिल्कुल सही समय है,’ टेस्ट सीरीज से पहले बोले पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा
ये पढ़ा क्या?
X