ताज़ा खबर
 

BBL 10: ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने 29 गेंद में ठोकी फिफ्टी, फिर भी हार गई एरोन फिंच की टीम

इस जीत से ब्रिसबेन हीट पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई। उसके 13 मैच में 25 अंक हो गए हैं। मेलबर्न रेनेगेड्स अंक तालिका में आखिरी पायदान पर ही है। उसके 13 मैच में 13 अंक ही हैं। उसे सिर्फ 3 मैच में ही जीत हासिल हुई है, जबकि 10 में हार झेलनी पड़ी है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 23, 2021 5:20 PM
Chris Lynn Aaron Finch Sam Harper Big Bash Leagueक्रिस लिन और सैम हार्पर (बीच में) ने 29-29 गेंद में अपने अर्धशतक लगाए। एरोन फिंच (दाएं) सिर्फ चार रन ही बना पाए। (सोर्स- बिग बैश लीग ट्विटर)

बिग बैश लीग ( Big Bash League) 2020-21 के 49वें मैच में ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) ने मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के खिलाफ 26 रन से जीत हासिल की। ब्रिसबेन हीट के कप्तान क्रिस लिन ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एरोन फिंच की अगुआई वाली मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 18.4 ओवर में ऑलआउट हो गई।

मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से उसके विकेटकीपर सैम हार्पर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को जिताने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिलने के कारण उनका प्रयास अधूरा रह गया। सैम हार्पर ने 29 गेंद में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। वह 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 32 गेंद में 57 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद मेलबर्न रेनेगेड्स के सिर्फ इमाद वसीम और जैक प्रेस्टविज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। ओपनर शॉन मार्श ने 27 गेंद में 4 चौके की मदद से 28 रन बनाए। मेलबर्न रेनेगेड्स के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए।

ब्रिसबेन हीट की ओर से मार्क स्टेकटी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3.4 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट लिए। इसमें दो विकेट उन्होंने अपने चौथे ओवर में लिए। जेवियर बार्टलेट ने 35 रन और मिशेल स्वीपसन ने 26 रन देकर 2-2 विकेट लिए। इससे पहले ब्रिसबेन हीट की ओर से कप्तान क्रिस लिन हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 30 गेंद में 52 रन बनाए। उन्होंने भी 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

लिन के अलावा ब्रिसबेन हीट की ओर से मैक्स ब्रायंट ने 4 चौके की मदद से 22 गेंद में 26 रन बनाए। मार्नस लाबुशेन ने 3 चौके और 2 छ्क्के की मदद से 31 गेंद में 49 रन बनाए। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। लेविस ग्रेगोरी 16 और जिमी पियरसन 10 रन बनाकर नाबाद रहे। मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से जैक इवांस ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए। इमाद वसीम और पीटर हैटजोगलू ने 1-1 विकेट लिए।

इस जीत से ब्रिसबेन हीट पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई। उसके 13 मैच में 25 अंक हो गए हैं। मेलबर्न रेनेगेड्स अंक तालिका में आखिरी पायदान पर ही है। उसके 13 मैच में 13 अंक ही हैं। उसे सिर्फ 3 मैच में ही जीत हासिल हुई है, जबकि 10 में हार झेलनी पड़ी है।

Next Stories
1 VIDEO: युजवेंद्र चहल की वाइफ धनश्री ने ‘जलेबी बेबी’ पर किया जबरदस्त डांस, मूव्स देख हैरान रह जाएंगे आप
2 Syed Mushtaq Ali Trophy: इन अनजान चेहरों ने टूर्नामेंट में किया कमाल, IPL नीलामी में लग सकती है करोड़ों की बोली
3 रवि शास्त्री ने दी थी ऑस्ट्रेलिया दौरे का बहिष्कार करने की धमकी, अश्विन और आर श्रीधर की बातचीत में हुआ खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X