ताज़ा खबर
 

BBL 10: एडम मिलने ने 4 ओवर में दिए 6 रन, एक विकेट भी लिया; फिर भी एडिलेड स्ट्राइकर्स से हारी सिडनी थंडर

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर 20 ओवर में 7 विकेट पर 153 रन ही बना पाई। सिडनी थंडर की ओर से ओपनर उस्मान ख्वाजा हाइएस्ट स्कोरर रहे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 24, 2021 7:30 PM
Adam Milne BBL 10 Big Bash League 2020-21 Adelaide Strikers Sydney Thunderसिडनी थंडर के एडम मिलने ने 6 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 22 गेंदें डॉट फेंकीं। (सोर्स- बिग बैश लीग ट्विटर)

बिग बैश लीग (Big Bash League) 2020-21 के 51वें मुकाबले में ए़डिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने सिडनी थंडर को 6 रन से हरा दिया। इस जीत से सिडनी थंडर पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर खिसक गई, जबकि एडिलेड स्ट्राइकर्स तीसरे नंबर पर पहुंच गई। सिडनी थंडर ने पिछले मैच में सिडनी सिक्सर्स को हराया 46 रन से हराया था। उस मैच में सिडनी थंडर के ओपनर एलेक्स हेल्स ने शतक लगाया था। हालांकि, इस में वह फ्लाप हो गए और 9 गेंद में 10 रन ही बना पाए।

हेल्स के अलावा सिडनी थंडर के गेंदबाज एडम मिलने की शानदार गेंदबाजी पर भी पानी फिर गया। न्यूजीलैंड के एडम मिलने (Adam Milne) ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और एक विकेट भी झटका। उन्होंने 22 गेंदें डॉट फेंकी। बिग बैश लीग के इतिहास में किसी गेंदबाज का यह दूसरा सबसे किफायती स्पेल है। इसके बावजूद मध्यक्रम की असफलता ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया। एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर (Sydney Thunder) 20 ओवर में 7 विकेट पर 153 रन ही बना पाई। सिडनी थंडर की ओर से ओपनर उस्मान ख्वाजा हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 30 गेंद में 36 रन बनाए। कप्तान कॉलिन फर्ग्युसन ने 18 गेंद में 22 रन बनाए। एलेक्स रोस ने 18 रन का योगदान दिया। पुछल्ले बल्लेबाज बेन कटिंग ने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 17 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए।

बेन कटिंग और नाथन मैकएंड्रयू (नाबाद 17 रन, 10 गेंद) ने टीम को जिताने की काफी कोशिश की, लेकिन मध्यक्रम के फेल होने की भरपाई नहीं कर पाए और सिडनी थंडर को 6 रन से करीबी हार झेलनी पड़ी। एडिलेड स्ट्राइकर्स के पीटर सिडल भी इन दोनों की राह का रोड़ा बने। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए और 2 विकेट भी चटकाए। पीटर सिडल मैन ऑफ द मैच चुने गए। सिडनी थंडर के आखिरी 6 विकेट 42 रन के भीतर गिरे।

इससे पहले एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर जेक वेदर्ल्ड (Jake Weatherald), फिलिप साल्ट (Philip Salt) और कप्तान ट्रैविस हेड (Travis Head) ने 31-31 रनों का योगदान दिया। जेक ने 26 गेंद में 2 चौके और 2 छक्के लगाए, जबकि साल्ट और हेड ने 24-24 गेंद में क्रमशः चार और 3 चौके लगाए। ओपनर और विकेटीकपर एलेक्स कैरी ने 23 गेंद में 29 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके लगाए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रेयान गिब्सन ने 15 गेंद में 22 रन ठोके।

Next Stories
1 रवि शास्त्री की तरह गेंदबाज से टेस्ट ओपनर बनना चाहते हैं वाशिंगटन सुंदर, कहा- टॉनिक बन गई ‘ड्रेसिंग रूम कोचिंग’
2 Ind vs Eng: जॉनी बेयरस्टो को नहीं चुनने से नासिर हुसैन और माइकल वॉन भड़के, कहा- दिमाग खराब है
3 Ind vs Eng: भारत में 1 साल बाद होगी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, यहां जानिए शेड्यूल, टीमें, वेन्यू और Live प्रसारण की पूरी जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X