ताज़ा खबर
 

बुंदेसलिगा: बायर्न म्यूनिख लगातार 8वीं बार चैंपियन बना, सबसे ज्यादा बार विजेता बनने का बनाया रिकॉर्ड

फ्रांस में कोविड-19 के बीच खेली गई बुंदेसलिगा लीग में वार्डेर के खिलाफ जीत के साथ ही बायर्न ने 29वां खिताब की अपने नाम पर मुहर लगा ली है। बायर्न पॉइंट टेबल में 76 अंक के साथ टॉप पर काबिज है। दूसरे नंबर पर काबिज बोरुसिया डॉर्टमंड के 66 पॉइंट हैं।

स्टार फुटबॉलर बायर्न म्यूनिख

कोविड-19 के बीच फ्रांस में जारी बुंदेसलिगा लीग पर बायर्न म्यूनिख ने जाती हासिल की है। वह लगातार 8वीं बार इस लीग के चैंपियन बने हैं। बायर्न ने मंगलवार (16 जून) को हुए इस आखिरी टूर्नामेंट में वार्डेर ब्रेमेन क्लब को 1-0 से मात दी है। टीम के लिए अकेला गोल रॉबर्ट लेवनडॉस्की ने 43वें मिनट में किया था।

बता दें बायर्न ने पिछले मैच में बोरूसिया मोचेंगलादबाख को 2-1 शिकस्त दी थी। वार्डेर के खिलाफ जीत के साथ ही बायर्न ने 29वें खिताब पर अपने नाम पर मुहर लगा ली है। बायर्न पॉइंट टेबल में 76 अंक के साथ टॉप पर काबिज है। दूसरे नंबर पर काबिज बोरुसिया डॉर्टमंड के 66 पॉइंट हैं।

बुंदेसलिगा के इस सीजन में अभी 23 मैच और बाकी हैं। इस लीग का अंतिम मुकाबला 27 जून को खेला जाएगा, जिसमें बायर्न का दमदार प्रदर्शन देखने को मिलेगा। पहले ये मैच 8 मार्च को होना था लेकिन महामारी के बढ़ते प्रभाव के चलते इसकी डेट आगे बढ़ाई गई थीं। 16 मई के बिना दर्शकों के ये लीग फ्रांस में खेली जा रही है। बुंदेसलिगा की शुरुआत 1963 में हुई थी। तब से अब तक बायर्न ने 58 में से सबसे ज्यादा 30 बार यह खिताब जीता है।

इस लीग की सभी प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन के लिए बायर्न को हंसी फ्लिक ने ट्रेनिंग दी है। हंसी ने नवंबर में पदभार संभाला था। बायर्न एक संभावित ट्रिपल का पीछा कर रहे हैं। बायर्न अगर 4 जुलाई को होने वाले फाइनल में बेयर लीवरकुसेन को मात देते हैं तो वे जर्मन कप को भी अपने नाम कर सकते हैं। वह इन दिनों शानदार फार्म में है।

बायर्न के अलावा पोलैंड के स्टार फुटबॉलर लेवनडॉस्की ने बुंदेसलिगा के इस सीजन में 31 गोल पूरे कर लिए हैं। कोरोना के बीच खेली गई इस लीग में लेवनडॉस्की ने सीजन का सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस दिया है। वह 5वीं बार लीग के टॉप स्कोरर बने हैं। इस लीग में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर  लेवनडॉस्की पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी के बाद लगातार 5 सीजन में 40 से ज्यादा गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना के बाद क्रिकेट: एक मैच में खेलेंगी 3 टीमें, जानिए कब और कहां होगा मुकाबला, क्या होंगे नियम
2 IPL 2020 न होने से भूखे पेट सोने को मजबूर था यह शख्स, इरफान पठान ने मदद को बढ़ाया हाथ, दान में दिए इतने हजार
3 ‘सावधानी हटी दुर्घटना घटी,’ सेहत के मामले में ‘वाट्सएप ज्ञान’ नहीं लेते एशियाड चैंपियन बजरंग पुनिया
ये पढ़ा क्या?
X