ताज़ा खबर
 

IPL 2019: एमएस धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बीच लगी रेस, फिलहाल सबसे आगे हैं खब्‍बू बल्‍लेबाज

आईपीएल के इतिहास में यह सीजन काफी रोचक रहने वाला है। एक तरफ जहां भारत के तीन-तीन बैट्समैन 200 छक्का लगाने की रेस में हैं। वहीं, सुरेश रैना 5000 रन भी पूरा करेंगे।

अब आईपीएल में दमखम दिखाएंगे ये तीनों हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी। कौन जीतेगा 200 छक्कों की रेस? (फोटो सोर्स:एक्सप्रेस आर्काइव)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगाज होने में सिर्फ एक हफ्ते का वक्त बचा है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 23 मार्च को एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और विराट कोहली की टीम रॉयल-चैलेंजर्स बेंगलुरू ओपनिंग मैच खेलेंगी। इस सीजन में मुकाबलों के अलावा खिलाड़ियों के व्यक्तिगत परफॉर्मेंस का भी मुकाबला होने वाला है। इस बार एमएस धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बीच खास तौर पर जंग जारी रहेगी। आईपीएल 2019 में इन तीनों दिग्गजों के बीच 200 छक्का मारने की रेस लगने वाली है। हालांकि, अगर सभी देशों के खिलाड़ियों को शामिल करें तो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वालों में खब्बू बल्लेबाज सबसे आगे हैं।

वर्तमान में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी छक्कों की रेस में सबसे आगे हैं। उन्होंने अभी तक 175 मैचों में 186 रन ठोक डाले हैं। उनके ठीक पीछे उन्ही की टीम के साथ सुरेश रैना हैं। रैने ने 176 मैचों में 185 छक्के मारे हैं, जबकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी 173 मैचों में 184 छक्के लगा डाले हैं। कुल मिलाकर आईपीएल के इतिहास में 200 छक्कों का आंकड़ा पार करने वालों में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल हैं। KXIP की तरफ से खेलते हुए उन्होंने यह माइल-स्टोन हासिल किया है।

हालांकि, अभी तक 112 मैचों में क्रिस गेल ने 292 छक्के ठोक डाले हैं। अब उनके सामने 300 छक्के लगाने का सुनहरा मौका है। वहीं, दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं जो एमएस धोने के बराबर छक्का लगाए हुए हैं। डिविलियर्स ने 141 मैचों में 186 छक्के मारे हैं। वहीं, विराट कोहली भी कोई ज्यादा पीछे नहीं हैं। उन्होंने भी 163 मैचों में 178 छक्के लगा डाले हैं।

छक्के लगाने के इस रेस के अलावा सुरेश रैना एक और ख्याति हासिल करने के करीब हैं। रैना आईपीएल के इतिहास में 5000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले हैं। वह इस रिकॉर्ड से महज 15 रन ही पीछे हैं। अभी तक रैने ने 172 आईपीएल इनिंग्स में 4985 रन बना डाले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App