ताज़ा खबर
 

New Zealand vs Pakistan 5th ODI : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 15 रनों से हराया

272 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी पारी 256 रनों पर समाप्त हो गई। पाकिस्तान की तरफ से हरीस सोहेल ने 63 रनों की पारी खेलकर टीम को मैच में अंत तक बनाए रखने का काम किया।

पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी में एक बार फिर नाकाम रही।

Pakistan vs New Zealand 5th ODI:  वेलिंग्टन में खेले सीरीज के आखिरी मैच में भी पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा। 272 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी पारी 256 रनों पर समाप्त हो गई। पाकिस्तान की तरफ से हरीस सोहेल ने 63 रनों की पारी खेलकर टीम को मैच में अंत तक बनाए रखने का काम किया। सोहेल के अलावा आमिर यमीन ने भी नाबाद 32 रनों की बेहद उपयोगी पारी खेली, लेकिन उनकी पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं रही। एक ओवर पहले ही पाकिस्तान की पूरी टीम 256 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तानी बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम साबित हुए, फखर जमान (12), बाबर आजम (10) और मोहम्मद हफीज (06) रन बनाकर जल्द ही आउट हो गए। इससे पहले मार्टिन गुप्टिल के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा था। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने सबसे अधिक 4 विकेट अपने नाम किए।

 Cricket Highlight Score, Pakistan vs New Zealand : 

-आमिर यमीन ने आखिरी के कुछ ओवरों में बड़े शॉट लगाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया है। वह टीम की उम्मीदों को बनाए रखने का काम कर रहे हैं। 

-पाकिस्तान की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और टीम ने शुरुआती ओवरों में ही विकेट खोना शुरू कर दिया। हरीस सोहेल ने 63 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत की उम्मीदों को जरूर जिंदा रखा।

-बता दें कि न्यूजीलैंड ने सीरीज में अब तक चारों मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान की टीम अभी तक एक मैच जीतने में भी कामयाब नहीं रही है।

-न्यूजीलैंड की कोशिश इस मैच को जीत वाइट वॉश करने की होगी तो वहीं पाकिस्तान आखिरी मैच को जीत अपनी इज्जत बचाने की कोशिश करेगा। अंतिम वनडे मैच के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया है।

-न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बोल्ट को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए भी आराम दिया गया है। वह शुक्रवार को खेले जाने वाले अंतिम वनडे मैच और सोमवार को पहले टी-20 मैच में टीम के साथ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

-पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी में एक बार फिर फखर जमान, मोहम्मद हफीज और हारिस सोहेल पर निर्भर रहेगी। चौथे वनडे में इन तीनों ने ही शानदार प्रदर्शन किया था।

-सेडन पार्क में खेले गए चौथे मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 262 रनों का स्कोर बनाया। इस स्कोर को न्यूजीलैंड ने पांच विकेट गंवाते हुए 263 रन बनाकर हासिल कर लिया।

-चौथे मैच में भी पाकिस्तान की शुरुआत उतार-चढ़ाव से भरी रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने फखर जमान (54), फहीम अशरफ (1) और बाबर आजम (3) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए थे।

-फहीम और बाबर को टिम साउथी ने आउट किया, वहीं जमान को मिशेल सेंटनर ने आउट किया। इसके बाद हारिस सोहेल (50) और मोहम्मद हफीज (81) ने 26 रन जोड़कर टीम को 123 के स्कोर पर पहुंचाया।

-इसी स्कोर पर केन विलियमसन ने सोहेल को हेनरी निकोल्स के हाथों कैच आउट करवाया। न्यूजीलैंड के लिए साउथी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं विलियमसन के दो विके मिले। बोल्ट और सेंटनर को एक-एक सफलता मिली। दोनों ही टीमें सीरीज के आखिरी मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App