ताज़ा खबर
 

बॉल टैम्‍पर‍िंग में फंसे स्‍टीव स्‍म‍िथ बीपीएल से भी बैन, मीड‍िया के सामने बयां क‍िया दर्द और वाकया

स्मिथ को इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल भर के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। बैन होने के लगभग नौ महीने बाद स्टीव स्मिथ एक बार फिर मीडिया के सामने भावुक नजर आए।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के प्रतिबंधित खिलाड़ी स्टीव स्मिथ।

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेलने की इजाजत नहीं दी हैं। बीपीएल ने स्मिथ के साथ करार करने वाली फ्रेंचाइजी कोमिला विक्टोरियंस को कहा है कि अधिकतर फ्रेंचाइजियां स्मिथ को ड्राफ्ट लिस्ट में एक ‘रिप्लेसमेंट प्लेयर’ के तौर पर शामिल करने के पक्ष में नहीं हैं। कोमिला ने स्मिथ को श्रीलंका के असेला गुणारत्ने के स्थान पर टीम में शामिल किया था। इसके बाद दूसरे फ्रेंचाइजियों ने इसका विरोध किया और अंत में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने स्मिथ को बीपीएल से भी बैन करने का फैसला सुनाया। बता दें कि स्मिथ को इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल भर के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। बैन होने के लगभग नौ महीने बाद स्टीव स्मिथ एक बार फिर मीडिया के सामने भावुक नजर आए। दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्मिथ ने बीपीएल में उनको नहीं खिलाने के फैसले को सही बताया। इसके साथ ही उन्होंने इन 9 महीनों के दौरान उनकी जिंदगी में आए बदलाव के बारे में भी बात की।

स्मिथ ने शुक्रवार को सिडनी में मीडिया से कहा, ”मैंने बहुत बड़ी गलती की थी, जिससे उबरना कतई आसान नहीं था। शुरुआत में कई दिनों तक मेरा विस्तर से उठकर बाहर जाने तक का मन नहीं करता था। लेकिन धीरे-धीरे मैं अब अपना सारा ध्यान वापस क्रिकेट की ओर ला रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया के लोगों का भरोसा अभी भी मुझ पर बना हुआ है यह देखकर अच्छा लगता है। मेरी कोशिश अब आईपीएल में वापसी के साथ वर्ल्डकप की तैयारियों पर है। फिलहाल मैं नेट पर प्रैक्टिस कर खुद के खेल को दुरस्त करने का काम कर रहा हूं।”

स्मिथ ने कप्तानी को लेकर कहा, ”अभी मैं कप्तानी के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहा। टिम पेन शानदार कप्तान हैं, उन्होंने मुश्किल परिस्थियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं वनडे में एरोन फिंच भी बतौर कप्तान अपना काम बखूबी कर रहे हैं। मैं वापसी के बाद इन दोनों की कप्तानी में खेलने को तैयार हूं।” बता दें कि इससे पहले स्मिथ बैन लगने के बाद मीडिया के सामने आकर अपनी गलती स्वीकार करने का काम कर चुके हैं। स्मिथ अपनी गलती से इस कदर आहत थे कि वो फैन्स से माफी मांगने के साथ-साथ रो भी पड़े थे। गौरतलब है कि स्मिथ और वॉ़र्नर के ऊपर से 30 मार्च 2019 को प्रतिबंध खत्म हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: बिना एक पल सोचे अंपायर ने दे दिया आउट, थर्ड अंपायर ने यूं पलटा फैसला
2 तीसरे टेस्ट के लिए दिग्गज की सलाह, विजय-राहुल के फ्लॉप होने के बाद रोहित नहीं इन खिलाड़ियों को मिले ओपनिंग करने का मौका
3 तो इस वजह से भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान सिर्फ ऋषभ पंत की बल्लेबाजी देखने के लिए टीवी ऑन करते हैं ग्लेन मैक्सवेल