ताज़ा खबर
 

Sri Lanka vs Bangladesh T20 Highlights: बांग्लादेश ने 5 विकेट से जीता मैच, श्रीलंका की टीम को रोमांचक मुकाबले में दी मात

Sri Lanka vs Bangladesh T20 Highlights, SL vs BAN T20 Highlights: श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस और कुशल परेरा के बीच 85 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान कुशल मेंडिस ने 30 गेंदो में 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 57 रन बनाए, जबकि कुशल परेरा ने 48 बॉल पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 74 रन की पारी खेली।

Sri Lanka vs Bangladesh T20Sri Lanka vs Bangladesh T20: मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 72 रन की शानदार पारी खेली।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Sri Lanka vs Bangladesh T20 Highlights: मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 72) की नाबाद शानदार पारी के दम पर बांग्लादेश को शनविार को निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट में उसकी पहली जीत मिल ही गई। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने रहीम की बदौलत हारी हुई बाजी अपने नाम की और मेजबान श्रीलंका को उसी के घर में पांच विकेट से हराया दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने कुसल परेरा (74) औ? कुसल मेंडिस (57) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने पांच विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवरों में हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने पारी की शुरूआत अच्छी की थी। तमीम इकबाल (47) और लिटन दास (43) ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की, लेकिन नुवान प्रदीप ने इस साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया। उन्होंने लिटन को पगबाधा कर मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा दिया।

इसके बाद, 100 के स्कोर पर थिसारा परेरा ने तमीम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बांग्लादेश ने अपना दूसरा अहम विकेट खो दिया। तमीम के आउट होने के बाद रहीम और सौम्य सरकार (24) ने बांग्लादेश की पारी को संभाला और 51 रनों की अच्छी अर्धशतकीय साझेदारी कर उसे लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की। इस कोशिश पर एक बार फिर नुवान ने पानी फेरा। उन्होंने सरकार को अपनी ही गेंद पर लपक कर बांग्लादेश का तीसरा विकेट भी गिरा दिया।

मुश्फिकुर ने इसके बाद कप्तान महमुदुल्लाह (20) के साथ 42 रन जोड़ते हुए स्कोर 193 तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर दुश्मंथा चमीरा ने महमुदुल्लाह को मेंडिस के हाथों कैच आउट करवाया। बांग्लादेश अपने लक्ष्य के करीब थी। एक समय पर उसे 10 गेंदों में 18 रनों की जरूरत थी और मुश्फिकुर एकमात्र आस बनकर पिच पर टिके हुए थे। 197 के स्कोर पर सब्बीर रहमान बिना खाता खोले रन आउट हो गए। मुश्फिकुर पिच के एक छोर पर टीम की पारी संभाले हुए थे और उनकी बल्लेबाजी का नतीजा ही था कि बांग्लादेश को सात गेंदों में केवल 10 रन बनाने थे। विकेटकीपर मुश्फिकुर ने अपनी अच्छी बल्लेबाजी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति के लिए बचीं दो गेंदों से पहले ही बांग्लादेश को 215 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाकर उसे पहली जीत की सौगात दी। मुश्फिकुर ने 35 गेंदों का सामना कर पांच चौके और चार छक्के लगाए। इस पारी में श्रीलंका के लिए नुवान ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, चमीरा और थिसारा को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 56 के स्कोर पर दानुश्का गुनाथीलका (26) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। उन्हें मुस्ताफिजुर ने बोल्ड किया। गुनाथीलका के पवेलियन लौटने के बाद मेंडिस और परेरा ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 141 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर कप्तान महमुदुल्ला की गेंद पर कुसल सब्बीर रहमान के हाथों लपके गए। महमुदुल्ला ने 142 के स्कोर पर सब्बीर के ही हाथों दासुन शनाका पवेलियन की राह दिखाई। शनाका ने खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद आए कप्तान दिनेश चंडीमल (2) भी सस्ते में निपट गए। उन्हें तस्किन अहमद की गेंद पर सब्बीर ने ही लपका। यहां कुसल के साथ उपुल थारंगा (नाबाद 32) ने टीम की कमान संभाली और 55 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया। मुस्ताफिजुर ने इस साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया। वह भी सब्बीर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद, 206 के स्कोर पर मुस्ताफिजुर ने थिसारा परेरा को खाता खोलने का मौका दिए बगैर नजमुल इस्लाम के हाथों कैच आउट कराया। थारंगा अब भी नाबाद थे। उन्होंने नाबाद रहते हुए श्रीलंका की पारी जीवन मेंडिस (नाबाद 6) के साथ निर्धारित ओवरों की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए 214 के स्कोर तक पहुंचाई। इस पारी में बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं महमुदुल्लाह को दो और तस्किन अहमद को एक सफलता मिली।

Nidahas Trophy 2018, Sri Lanka vs Bangladesh T20 Highlights:

– बांग्लादेश की टीम ने 2 गेंद रहते मैच अपने नाम कर लिया। रहीम ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर 1 रन लेकर श्रीलंका के लक्ष्य को हासिल कर लिया। बांग्लादेश की टीम ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया है। बांग्लादेश- 215/5 (19.4)

बांग्लादेश को 26 गेंदों में 65 रन की दरकार। 14.2 ओवर में बांग्लादेश को सौम्य सरकार के रूप में तीसरा झटका लगा। सौम्य 22 बॉल पर 24 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। बांग्लादेश 157/3 (15)

-सौम्य सरकार नए गेंदबाज के रूप में। पहली बॉल पर सिंगल। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं। पांचवीं बॉल पर रहीम ने शानदार छक्का लगाया। अगली गेंद पर चौका। बांग्लादेश 127/2 (12)

थिसारा परेरा ने 9.3 ओवर में अपनी ही गेंद पर तमीम इकबाल को कैच आउट किया। इसी के साथ बांग्लादेश को दूसरा झटका लगा। तमीम 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

-थिसारा परेरा को गेंद सौंपी गई है। पहली बॉल पर सिंगल। अगली डिलीवरी वाइड। चौथी और पांचवीं बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। बांग्लादेश को जीत के लिए 72 गेंदों में 126 रन की दरकार। बांग्लादेश 89/1 (8)

पावरप्ले की समाप्ति हो चुकी है। बांग्लादेश ने 7 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं। तमीम इकबाल 37, जबकि सौम्य सरकार 0 रन बनाकर खेल रहे हैं। बांग्लादेश की शुरुआत बेहतरीन रही है।

-चमीरा अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। दूसरी बॉल पर लिटन दास ने चौका लगाया। अगली बॉल पर सिक्स। इस ओवर से कुल 16 रन बने। बांग्लादेश को जीत के लिए 150 रन की दरकार। बांग्लादेश 65/0 (5)

-बांग्लादेश की ओर से तमीम और दास सलामी जोड़ी के रूप में क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर चमीरा के हाथों में, जिसमें कुल 9 रन बने।

श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। ये टारगेट बांग्लादेश के लिए बेहद विशाल है। टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच बचाना बेहद जरूरी है।

-रूबल हुसैन पारी का 19वां ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर कुशल परेरा ने छक्का लगाया। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर थरंगा ने चौका लगाया। इस ओवर से कुल 14 रन बने। श्रीलंका- 197/4 (19)

लगातार दूसरा छक्का जड़ने की कोशिश में कुशल मेंडिस, महमुदुल्ला की गेंद पर अपना कैच शब्बीर रहमान को थमा बैठे। कुशल मेंडिस 30 गेंदों में 57 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टीम को पांचवीं बॉल पर एक और झटका लगा। श्रीलंका- 143/3 (14)

-कुशल मेंडिस अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। वहीं परेरा भी धीरे-धीरे इसी दिशा में  बढ़ते हुए। श्रीलंका ने 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं।

-श्रीलंका ने 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए हैं। कुशल परेरा 22, जबकि कुशल मेंडिस 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका तेज खेल दिखाता हुआ।

-मेहदी हसन अपने पहले ओवर के साथ। पहली गेंद पर सिंगल। अगली बॉल डॉट। श्रीलंका ने 7 ओवर में 1 विकेट खोकर 73 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश को जल्द एक और सफलता की जरूरत।

-पावरप्ले की समाप्ति हो चुकी है। श्रीलंका ने 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं। कुशल परेरा 5, जबकि कुशल मेंडिस 26 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका तेज खेल दिखाता हुआ।

मुस्तफिजुर्र अपने दूसरे ओवर के साथ। दूसरी ही गेंद पर गुणाथिलिका ने फाइन लेग पर चौका लगाया। तीसरी बॉल पर गुणाथिलिका क्लीन बोल्ड। गुणाथिलिका ने 19 गेंदों में 26 रन बनाए। कुशल परेरा नए बल्लेबाज। श्रीलंका- 62/1 (5)

-गुणाथिलिका ने तस्किन अहमद के दूसरे ओवर की तीसरी बॉल पर छक्का लगाया। तस्किन बेहद महंगे साबित होते हुए। पांचवीं बॉल पर इनसाइड एज के साथ गुणाथिलिका ने डबल लिया। इस ओवर से कुल 22 रन। श्रीलंका- 52/0 (4)

-रूबल हुसैन अपने पहले ओवर के साथ। गुणाथिलिका ने उनका स्वागत चौके के साथ किया। अगली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। पांचवीं बॉल पर गुणाथिलिका ने सिंगल निकाला। श्रीलंका- 30/0 (3)

-श्रीलंका की ओर से पहले बल्लेबाजी के लिए कुशल मेंडिस और गुणाथिलिका मैदान पर आ चुके हैं। पहला ओवर तस्किन अहमद के हाथों में। दूसरी बॉल पर मेंडिस ने चौका लगाया। श्रीलंका- 13/0 (1)

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। श्रीलंका 10 मिनट बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आने वाली है। बांग्लादेश को जल्द सफलता अर्जित करनी होगी।

-मैच से पहले बारिश शुरू हो गई थी। हालांकि बारिश अब रुक चुकी है लेकिन आउटफील्ड गीली होने के चलते टॉस में देरी होगी। फैंस इस मुकाबले को लेकर बेहद बेचैन दिख रहे हैं।

-टॉस 15 मिनट बाद होने जा रहा है। श्रीलंका पहला मैच जीत चुका है। ऐसे में मेजबान टीम मुकाबले में बेहद आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। वहीं बांग्लादेश के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है।

टीमें:

श्रीलंका: धनुष्का गुनाथिलका, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, दिनेश चांडीमल (कप्तान), उपुल थरंगा, दसन शनाका, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, अकिला दानंजय, दुश्मांथा चाइमेरा, नुवान प्रदीप।

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमदुल्लाह (कप्तान), सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, तास्किन अहमद, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर्र रहमान, नाजमुल इस्लाम

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sri Lanka vs Bangladesh T20: यहां देखें श्रीलंका बनाम बांग्लादेश टी20 मैच का टेलीकास्ट
2 Video: आउट होने पर गेंदबाज ने कहा- “चल निकल”, भड़का बल्‍लेबाज, देखें कैसे किया रिएक्‍ट
3 पत्‍नी की शिकायत पर मोहम्‍मद शमी कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर हुए, अब IPL में भी लग सकता है ये झटका
ये पढ़ा क्या...
X