ताज़ा खबर
 

Bangladesh vs Sri Lanka T20, 1st T20: श्रीलंका ने दर्ज की 6 विकेट से जीत

बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। विशाल टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस (53) और धनुष्का (30) ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी।

bangladesh vs sri lanka, bangladesh vs sri lanka t20, क्रिकेटBangladesh vs Sri Lanka: महमुदुल्लाह को कप्तान शाकिब अल हसन के चोटिल होने के बाद टीम की कमान सौंपी गई है।

श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 15 फरवरी को ढाका में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। टीम की ओर से सौम्य सरकार ने 32 गेंदों में 51, जबकि मुशफिकुर रहमान ने 44 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली। उनके अलावा महमुद्दुल्ला ने शानदार 43 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से जीवन मेंडिस ने 2, जबकि धनुष्का, उडाना और थिसारा ने 1-1 शिकार किया।

विशाल टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस (53) और धनुष्का (30) ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। उनके बाद दासुन शनाका ने 24 गेंदों में 42, जबकि थिसारा परेरा ने 18 गेंदों में 39 रन बना टीम को जीत तक पहुंचाया। श्रीलंका ने महज 16.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली। इस दौरान बांग्लादेश की ओर से नजमुल इस्लाम ने 2, जबकि रूबल हुसैन-अफीफ हुसैन ने 1-1 विकेट झटके।

बता दें कि श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल परेरा टी-20 सीरीज से बाहर हैं। उनके स्थान पर कुशल मेंडिस को टीम में जगह मिली है। परेरा को त्रिकोणीय सीरीज में बल्लेबाजी के दौरान साइट स्ट्रेन की समस्या हो गई थी। यहां से वह अपने घर वापस चले गए थे। उन्हें टी-20 टीम में जगह मिली थी, लेकिन उनकी चोट को ठीक होने में अभी समय लगेगा और इसी कारण उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने श्रीलंका पहले टी-20 मैच के लिए महमुदुल्लाह को टीम का कप्तान बनाया है। महमुदुल्लाह को कप्तान शाकिब अल हसन के चोटिल होने के बाद टीम की कमान सौंपी गई है।

Bangladesh vs Sri Lanka 1st T20:

श्रीलंका ने मैच 6 विकेट से जीत लिया है।

-श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस और गुणाथिलिका सलामी जोड़ी के रूप में मैदान पर आए। दोनों बल्लेबाज 2.2 ओवर में 28 रन टीम के खाते में जोड़ चुके हैं।

बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। मुशफिकुर्र रहमान 66 रन बनाकर नाबाद लौटे। श्रीलंका के लिए ये टारगेट काफी कठिन साबित होगा।

-बांग्लादेश 9.22 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है। इस हिसाब से टीम 180 से ज्यादा का स्कोर कर सकती है। बांग्लादेश ने अपना तीसरा विकेट खो दिया है। बांग्लादेश- 108/3 (11.4)

सौम्य सरकार ने अपना अर्धशतक 10वें ओवर में पूरा कर लिया है। वहीं मुस्तफिजुर्र 21 गेंदों में 26 रन बना चुके हैं। बांग्लादेश ने 10 ओवर में 1 विकेट खोकर 100 रन बना लिए हैं।

-सौम्य सरकार अपने अर्धशतक के बेहद करीब हैं। उन्होंने 28 गेंदों में 47 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश 8.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना चुकी है।

-बांग्लादेश ने 3 ओवर मे बगैर किसी नुकसान के 41 रन बना लिए हैं। जाकिर 9, जबकि सौम्य 26 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। मेजबान टीम काफी तेजी से रन बनाती दिख रही है।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। मेजबान टीम जीत का पूरा माद्दा रखती है। पहले ही ओवर में टीम ने बगैर किसी नुकसान के 17 रन बना लिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs SA 6th ODI: अंतिम वनडे में टीम इंडिया के लिए खेलते दिख सकता है ये युवा गेंदबाज
2 IPL 2018 CSK Schedule: जानिए कहां और कब खेले जाएंगे चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले
3 …तो इस क्रिकेटर की दीवानी हैं सोशल मीडिया पर छाने वाली प्रिया प्रकाश
ये पढ़ा क्या ?
X