ताज़ा खबर
 

Bangladesh vs Afghanistan: शाकिब की फिरकी में उलझा अफगानिस्तान,62 रन से मिली मात

Bangladesh vs Afghanistan: लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को रहमत शाह और मगुलबदीन नायब ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। 24 के स्कोर पर रहमत को शाकिब ने तमीम इकबाल के हाथों कैच आउट कराया। अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे कप्तान नायब को […]

Author नई दिल्ली | Jun 30, 2019 12:40 pm
Ban vs Afg: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 न से हरा दिया।(फोटो- आईसीसी)

Bangladesh vs Afghanistan: लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को रहमत शाह और मगुलबदीन नायब ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। 24 के स्कोर पर रहमत को शाकिब ने तमीम इकबाल के हाथों कैच आउट कराया। अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे कप्तान नायब को 47 के स्कोर पर शाकिब अल हसन ने लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया। इसी ओवर में नबी भी बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। बांग्लादेश के 262 के टारगेट के सामने अफगानिस्तान की टीम 200 रन पर ही सिमट गई और अफगानिस्तान को 62 रन से हार का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशफिकुर रहीम की शानदार 83 रनों की पारी की बदौलत अफगानिस्तान के सामने 263 रनों का लक्ष्य रखा है। 50 ओवर के खेल खत्म होने तक बांग्लदेश ने सात विकेट खोकर 262 रन बना लिए थे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और टीम ने 23 के स्कोर पर ही लिटन दास का विकेट गंवा दिया। लिटन दास को मुजीब ने 16 रनों पर हशमतुल्ला शाहिदी के हाथों कैच आउट कराया। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के बीच 59 रनों की साझेदारी हुई। तमीम को 36 के स्कोर पर बोल्ड कर मोहम्मद नबी ने इस साझेदारी को तोड़ा। तीसरे विकेट के लिए शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई। इसी बीच शाकिब ने करियर का 45वां अर्धशतक भी लगाया।

शाकिब को मुजीब उर रहमान ने 51 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। सौम्या सरकार एक बार फिर फ्लॉप रहे। सरकार 10 गेंदों में 3 रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू करार दिए गए। सरकार ने रिव्यू लिया, लेकिन अंपायर कॉल्स होने की वजह से उन्हें वापस जाना पड़ा।