ताज़ा खबर
 

Ban vs Afg, Asia Cup 2018 Highlights: BAN-119, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रन से दी मात

Bangladesh vs Afghanistan, Asia Cup 2018: शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवरों में सिर्फ 119 रनों पर ही ढेर हो गई।

Author September 21, 2018 3:10 AM
बांग्लादेश के लिए शाकिब ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अबु हेदर को दो और रुबेल हुसैन को एक सफलता मिली। (फोटो सोर्स- ट्विटर आईसीसी)

बर्थडे बॉय और मैन ऑफ द मैच राशिद खान के शानदार हरफनमौला खेल की अगुआई में अफगानिस्तान ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एशिया कप-2018 के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को बांग्लादेश को 136 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवरों में सिर्फ 119 रनों पर ही ढेर हो गई।

एक समय अफगास्तिान के लिए 200 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन तभी राशिद ने गुलबदिन नाएब के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी कर टीम को उस स्कोर तक पहुंचाया जो अफगानिस्तान बचा पाने में सक्षम है।  राशिद 32 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं नाएब 38 गेंदों में पांच चौकों की सहायता से 42 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के अलावा हसमातुल्लाह शाहिदी ने 58 रनों की पारी खेली। बल्ले के बाद राशिद ने गेंद से भी अपना जौहर दिखाया और नौ ओवरों में तीन मेडन निकालते हुए सिर्फ 13 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किए साथ ही एक शानदार रन आउट भी किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाज कभी भी बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए। 43 के कुल स्कोर तक ही उसने नजमुल हुसैन शांटो (7), लिटन दास (6), मोमिनुल हक (9) और मोहम्मद मिथुन (2) के विकेट खो दिए थे।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक समय अफगानिस्तान ने अपने सात विकेट 160 रनों पर ही गंवा दिए थे, लेकिन राशिद और नाएब ने अंत में उसे संभाला और सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया। अफगानिस्तान ने 10 के कुल स्कोर पर ही इहानसुल्लाह (8) का विकेट खो दिया था। अबु हेदर ने रहमत शाह (10) को 28 के कुल स्कोर पर आउट कर अफगानिस्तान को दूसरा झटका दिया।

यहां से शाहिदी और शहजाद ने टीम को संभाला और स्कोर 79 रनों तक पहुंचा दिया। शहजाद को शाकिब ने अपना शिकार बनाया। इस बीच अफगानिस्तान ने कप्तान असगर अफगान (8), समिउल्लाह शेनवारी (18), शाहिदी और मोहम्मद नबी (10) के विकेट खो दिए थे। स्कोर 160 रनों पर सात विकेट था। शाहिदी ने 92 गेंदें खेली और तीन चौके लगाए।  यहां से राशिद और नाएब ने मोर्चा संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।  बांग्लादेश के लिए शाकिब ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अबु हेदर को दो और रुबेल हुसैन को एक सफलता मिली।

Bangladesh vs Afghanistan  Cricket Score, Asia Cup 2018  क्रिकेट स्कोरहाईलाइट्स

मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports हिंदी, Star Sports हिंदी HD, Star Sports 1 SELECT समेत Star Sports 1 SELECT HD पर देख सकते हैं। इसके अलावा Hotstar पर मुकाबले की स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

Bangladesh vs Afghanistan Cricket Score, Asia Cup 2018 क्रिकेट स्कोर अपडेट्स:

– राशिद खान को 40वां ओवर सौंपा गया। उन्होंने 4 गेंदों पर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को कोई रन नहीं बनाने दिया। पांचवी गेंद पर मोसादिक हुसैन ने एक रन लिया। बांग्लादेश को जीत के लिए अभी भी 60 गेंदों पर 142 रनों की जरूरत है और अफगानिस्तान को 2 विकेट की जरूरत है। बांग्लादेश- 114-8 (40)

– 33वें ओवर की पहली गेंद पर बांग्लादेश को 7वां झटका लगा। अपना पहला ओवर डालने आए रहमत शाह की पहली गेंद पर मेहदी हसन 4 रन बनाकर चलते बने। उन्होंने 10 गेंदों का सामना किया था। बांग्लादेश- 100/7 (33)

–  अपना 7वां ओवर डालने आए नबी। पहली गेंद पर एक रन, दूसरी गेंद खाली। तीसरी और चौथी गेंद पर एक-एक रन। पांचवी गेंद पर कोई रन नहीं आया। डॉट बॉल के साथ ओवर की समाप्ति। बांग्लादेश- 90-5 (29)

– 24वें ओवर में राशिद खान को पहली और अफगानिस्ता को पांचवी सफलता हाथ लगी। शाकिब 55 गेंदों पर 32 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। बांग्लादेश- 79-5 (24)

– 22वां ओवर राशिद खान को सौंपा गया। राशिद ने आते ही बांग्लादेश के बल्लेबाजों को परेशान किया और चौथी गेंद पर लेग बाय की अपील कर रिव्यू मांगा। हालांकि महमुदूल्लाह इस गेंद पर बच गए और इसी के साथ बांग्लादेश ने अपना रिव्यू खो दिया। इस ओवर में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने 3 रन खाते में जोड़े। बांग्लादेश- 72-4/ (22)

– अफगानिस्तान ने अफताब आलम के जगह शमिउल्लाह शेनवारी को 18वां ओवर सौंपा। अपने पहले ओवर में शमिउल्लाह शेनवारी ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए केवल 2 रन दिए। इस ओवर में महमुदूल्लाह का कैच छूटा और इसी गेंद पर एक रन चुराया। बांग्लादेश- 58-4/19

-बांग्लादेश की टीम 10 ओवर के खेल तक 2 विकेट खोकर महज 24 ही रन बना सकी है। फिलहाल क्रीज पर मोमिनुल हक 1, जबकि शाकिब अल हसन 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम को जीत के लिए 238 रन की लीड।

-बांग्लादेश बल्लेबाजी के लिए आ चुका है। टीम ने 3 ओवर के खेल में बगैर किसी नुकसान के 14 रन बना लिए हैं।

-हैदर अपना आठवां ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर नबी ने दो रन के लिए दौड़ लगाई। अगली गेंद डॉट। तीसरी बॉल पर नबी ने 1 रन के लिए दौड़ लगाई। अगली डिलीवरी वाइड। लास्ट बॉल पर चौका। इसी के साथ नईब-राशिद के बीच अर्धशतकीय  साझेदारी। अफगान- 212/7 (47)

-अफगानिस्तान ने 41 ओवर के खेल तक 7  विकेट के नुकसान पर 161 रन बना लिए हैं। राशिद खान 1, जबकि गुलबदन नबी 7 रन बनाकर खेल रहे हैं। अफगानिस्तान फिलहाल 3.91 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है।

-अफगानिस्तान को 33.2 ओवर में पांचवां झटका लगा। शेनवारी 18 रन बनाकर आउट। मैदान पर मोहम्मद नबी आ चुके हैं। अफगान- 140/5 (34)

अफगानिस्तान ने 27 ओवर के खेल तक 4 विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए हैं। शेनवारी 2, जबकि शाहिदी 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। अफगानिस्तान फिलहाल 4.4 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है।

-बांग्लादेश की टीम को 19.3 ओवर में शाकिब अल हसन ने तीसरी सफलता दिलाई। बल्लेबाजी के लिए कप्तान असगर अफगान आ चुके हैं। इस ओवर से कुल 6 रन। अफगानिस्तान- 79/3 (19)

-मुर्तजा को गेंदबाजी आक्रमण पर लगा दिया गया है। पहली गेंद पर शाहिदी ने सिंगल निकाला। अगली बॉल डॉट। तीसरी गेंद को शहजाद ने थर्ड मैन की ओर खेल सिंगल निकाला। लास्ट बॉल पर दो रनों के लिए दौड़। अफगान- 43/2 (12)

-अफगानिस्तान ने 8 ओवर के खेल तक 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए हैं। शहजाद 12, जबकि शाहिदी 4 रन बनाकर खेल रहे हैं। अफगानिस्तान फिलहाल 4.25 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है।

-रूबेल हुसैन अपने तीसरे ओवर में। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंद पर रहमत ने मिड विकेट की दिशा में चौका लगाया। इस ओवर से कुल 9 रन बने।

डेब्यू मैच में हैदर पहला ओवर डालते हुए। पहली बॉल डॉट। अगली दो गेंदों पर एहसानुल्लाह ने बैक-टू-बैक बाउंड्री लगाई। चौथी गेंद पर एहसानुल्लाह कैच आउट। इसी के साथ बांग्लादेश को पहली सफलता। क्रीज पर रहमत शाह आ चुके हैं। अफगानिस्तान- 11/1 (2)

-अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे अपने दूसरे मैच में बांगलादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App