ताज़ा खबर
 

कोरोना: अगले महीने श्रीलंका का दौरा नहीं करेगा बांग्लादेश, न्यूजीलैंड से होने वाली टेस्ट सीरीज भी टाली

इस वक्त बांग्लादेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। अब ऐसे में जबकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है बोर्ड विदेशी टीम की मेजबानी नहीं करना चाहता।

Bangladesh tour to Sri Lankaबांग्लादेश का जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलने का कार्यक्रम था।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम अगले महीने श्रीलंका का दौरा नहीं करेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कोविड-19 महामारी के कारण टीम के श्रीलंका दौरे को बुधवार को स्थगित कर दिया। बीसीबी ने एक दिन पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज की मेजबानी करने से इंकार किया था। कोरोना संक्रमण फैलने के कारण ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को टाल गया है। बांग्लादेश को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना था।

कोविड-19 के कारण दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय खेल कार्यक्रम अस्त व्यस्त हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘बांग्लादेश का अगले महीने श्रीलंका का दौरा स्थगित हो गया है।’ बांग्लादेश को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना था। इस महामारी के चलते ही न्यूजीलैंड का टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा भी स्थगित किया गया है। दरअसल, हाल ही में इस दक्षिण एशियाई देश के तीन क्रिकेटर कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।

न्यूजीलैंड को अगस्त-सितंबर में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश जाना था। पिछले हफ्ते बांग्लादेश के पूर्व वनडे कप्तान मशरफे मुर्तजा, नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले अप्रैल में पाकिस्तान के टेस्ट दौरे, जबकि मई में आयरलैंड और ब्रिटेन दौरे को टाल दिया था।



इस महामारी के चलते ऑस्ट्रेलिया का जून में होने वाला बांग्लादेश का दौरा भी स्थगित कर दिया गया है। अगले महीने इंग्लैंड की घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल होगा। बता दें कि इस वक्त बांग्लादेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। अब ऐसे में जबकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है बोर्ड विदेशी टीम की मेजबानी नहीं करना चाहता।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी के हवाले से लिखा, ‘मौजूदा COVID-19 महामारी को देखते हुए अगस्त 2020 में क्रिकेट सीरीज की मेजबानी करना चुनौती होगी। हम खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और संबंधित हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के साथ रिस्क नहीं ले सकते।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 समरेश जंग के पूरे परिवार को हुआ कोरोना, 7 गोल्ड मेडल जीतने वाले स्टार शूटर का घर बन गया था अस्पताल
2 कड़वी यादें: 46 साल पहले 24 जून को 42 रन पर सिमट गई थी टीम इंडिया, 10 बल्लेबाज नहीं छू पाए थे दहाई का आंकड़ा
3 MS Dhoni को जन्मदिन पर मिलेगा स्पेशल गिफ्ट, चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर ने किया है तैयार; देखें Video
IPL 2020 LIVE
X