पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, पूरी सीरीज में फ्लॉप हुए बाबर आजम; पीसीबी चीफ रमीज राजा इस बात से नाखुश

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज 3-0 से जीतकर बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप कर दिया है। कप्तान बाबर आजम ने तीन मैचों में सिर्फ 27 रन बनाए और वे सुपर फ्लॉप साबित हुए। पीसीबी चीफ रमीज राजा लाहौर स्थित एनएचपीसी की कार्यशैली से नाखुश हैं।

ban-vs-pak-pakistan-beaten-bangladesh-in-last-t20-series-clean-sweep-babar-azam-flops-pakistan-cricket-board-chief-ramiz-raja-unhappy-from-nhpc-working
बांग्लादेश के खिलाफ बाबर आजम ने 3 मैचों में बनाए सिर्फ 27 रन, रमीज राजा NHPC के कार्य से नाखुश (सोर्स- ट्विटर @PCB, Indian Express)

पाकिस्तान ने बांग्लादेश दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम को मेहमानों ने 5 विकेट से शिकस्त देकर क्लीन स्वीप किया। वहीं पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी मुश्किल रही कप्तान बाबर आजम का फॉर्म शानदार विश्व कप के बाद वे तीनों टी20 में यहां फेल रहे।

पाकिस्तानी कप्तान ने हाल ही में संपन्न हुए टी20 विश्व कप में सर्वाधिक 303 रन बनाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों में वे सिर्फ 27 रन ही बना सके। पूरी सीरीज में वे सुपर फ्लॉप नजर आए। दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चीफ लाहौर स्थित ‘नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर (एनएचपीसी)’ से नाखुश हैं।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार लाहौर स्थित ‘नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर (एनएचपीसी)’ के प्रबंधन में पूरी तरह से बदलाव हो सकता है। क्योंकि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा इसके परिणामों से खुश नहीं हैं। सूत्रों की मानें तो रमीज अगले कुछ दिनों में घरेलू क्रिकेट और एनएचपीसी चलाने के लिए एक नए सेट-अप की घोषणा कर सकते हैं।

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि, मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न, गेंदबाजी कोच, मोहम्मद जाहिद और विकेटकीपिंग कोच अतीक उज जमां के हटने के बाद एनएचपीसी पूरी ताकत से काम नहीं कर रहा है। सूत्र ने कहा, ‘‘अतीक छुट्टी पर ब्रिटेन चला गया और मोहम्मद जाहिद की तरह वहीं बस गया है। अतीक कुछ समय के लिए लौटा था लेकिन जाहिद ने इस्तीफा भेज दिया है।’’

उन्होंने ये भी बताया, कि ब्रैडबर्न को पिछले महीने पद छोड़ने के लिए कहा गया था और वह न्यूजीलैंड लौट गये हैं। सूत्र ने बताया कि रमीज एचपीसी प्रमुख, पूर्व टेस्ट स्पिनर नदीम खान के प्रदर्शन से भी संतुष्ट नहीं हैं और उन्हें जल्द ही बदला जा सकता है।

आपको बता दें कि रमीज ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान संकेत दिया था कि वह एचपीसी और घरेलू क्रिकेट के प्रबंधन के लिए अपनी टीम लाएंगे। उन्होंने पिछले हफ्ते मीडिया से बातचीत में साफतौर पर कहा था कि, वह पिच और कोचिंग सहित घरेलू क्रिकेट के स्तर से खुश नहीं हैं। मौजूदा कैद-ए-आजम ट्रॉफी में 34 शतक लगने से वे नाखुश हुए।

पीसीबी प्रमुख ने कहा था कि, वह देश में पिचों की गुणवत्ता में सुधार के लिए कदम उठाएंगे और पहले उपाय के रूप में पूर्व मुख्य क्यूरेटर आगा जाहिद को बोर्ड में वापस लाया गया है। हालांकि वह दो साल पहले सेवानिवृत्त हो गए थे लेकिन उन्हें दोबारा बुलाया गया है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Republic Day LIVE: राष्‍ट्रपति ने फहराया राजपथ पर तिरंगा, लांस नायक गोस्‍वामी को अशोक चक्रrepublic day 2016, republic day 2016 speech, republic day 2016 chief guest, republic day 2016 india, 2016 republic day, Francois Hollande, PM Modi, गणतंत्र दिवस समारोह, नरेंद्र मोदी, पीएम मोदी, रिपब्लिक डे परेड, राजपथ