ताज़ा खबर
 

बॉल टैंपरिंग स्‍कैंडल में फंसे डेविड वार्नर को एक और झटका, गंवाई विज्ञापन की बड़ी डील

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के कई बड़े स्‍पांसर इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि बोर्ड जांच के बाद अपना फैसला सुनाए ताकि वह उसके साथ भविष्‍य के सौदों पर कोई निर्णय ले सकें।

Author Updated: March 28, 2018 5:29 PM
डेविड वार्नर अब एक साल तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। (Photo: Express Archive)

बॉल टैंपरिंग विवाद में फंसे स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगाया है। दोनों क्रिकेटर अगले एक साल तक किसी तरह की पेशेवर क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले, बुधवार को वार्नर ने आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी से हटने की घोषणा की। वार्नर से पहले स्मिथ ने सोमवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग की योजना तैयार करने का आरोप है। सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. सनमुगम ने कहा, “हालिया मामलों को देखते हुए वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। टीम के नए कप्तान की घोषणा जल्द ही की जाएगी।”

अब वार्नर को एक और झटका देते हुए बहुराष्‍ट्रीय इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी एलजी ने अपना अनुबंध रिन्‍यू न करने का फैसला किया है। वार्नर, स्मिथ और कैमरन बैंक्रॉफ्ट को वापस ऑस्‍ट्रेलिया लौटने को कहा गया है। एलजी के प्रवक्‍ता ने एक बयान में कहा, ”डेविड वार्नर के साथ एलजी की वर्तमान स्‍पांसरशिप आखिरी हफ्तों में हैं और हाल की घटनाओं को देखते हुए, हमने अपनी साझेदारी का नवीनीकरण न कराने का फैसला किया है।”

सलामी बल्‍लेबाज वार्नर ने एलजी के ब्रॉन्‍ड एम्‍बेसडर के तौर पर 2014 में काम करना शुरू किया था। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के कई बड़े स्‍पांसर इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि बोर्ड जांच के बाद अपना फैसला सुनाए ताकि वह उसके साथ भविष्‍य के सौदों पर कोई निर्णय ले सकें।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैंक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए पूरी दुनिया ने देखा। इसके बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी कि गेंद से छेड़छाड़ की योजना सोची-समझी रणनीति का हिस्‍सा थी। स्मिथ ने इस हरकत के लिए खेद व्‍यक्त किया था और दोबारा ऐसा न करने का वायदा किया था।

हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिकेट जगत को इस घटना ने हिलाकर रख दिया। विरोध तेज हुआ तो क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वार्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी दिनों से पदों से हटा दिया था। वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध, पूरी मैच फीस का जुर्माना और बैंक्रॉप्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया था।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 28 मार्च: 2004 में वीरेंद्र सहवाग ने बनाया था यह रिकॉर्ड, पाकिस्‍तानियों को धो कर बनाए थे 309 रन
2 ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने लगाया स्मिथ-वॉर्नर पर एक साल का बैन, आईपीएल में नहीं खेलता दिखेगा ये खिलाड़ी
3 सिर्फ 3 खिलाड़ियों ने बॉल टैंपरिंग की और गेंदबाजों को पता तक नहीं था? जानिए अब आगे क्‍या होगा