ताज़ा खबर
 

Ind vs SL 1st Test Day 2: यहां देखें भारत-श्रीलंका मैच का टेलीकास्ट

India vs Sri Lanka 2017: श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने आसमान में छाए बादलों के बीच टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और लकमल ने उनके फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Author Updated: November 23, 2017 9:22 PM
India vs Sri Lanka: भारत का पहला दिन बेहद खराब रहा, जिसमें उसने 3 विकेट गंवा दिए।

श्रीलंकाई गेंदबाज लगातार भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने का काम कर रहे हैं। भारतीय बल्लेबाजों के बीच अभी तक कोई बड़ी पार्टनरशिप देखने को नहीं मिली है। इस समय चेतेश्वर पुजारा और रिद्धिमान साहा पिच पर भारतीय पारी को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले श्रीलंका ने वर्षा से प्रभावित पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भारत के शीर्ष क्रम को धवस्त करते हुए मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 17 रन कर दिया। बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दिन सिर्फ 11.5 ओवर का खेल हो पाया जिसमें लकमल पूरी तरह से छाए रहे। इस तेज गेंदबाज ने छह ओवर में बिना कोई रन दिए तीनों विकेट अपनी झोली में डाले।

दिन का खेल समाप्त घोषित किए जाने से पहले जब खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया तब चेतेश्वर पुजारा आठ रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे ने अभी खाता नहीं खोला है। मैदान गीला होने के कारण मैच साढ़े तीन घंटे के विलंब से शुरू हुआ। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने आसमान में छाए बादलों के बीच टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और लकमल ने उनके फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

कहां खेला जाएगा भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच?

-दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। इस मैदान पर श्रीलंका का टेस्ट में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है।

कितने बजे से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट?

-भारत-श्रीलंका के बीच मैच का प्रसारण सुबह 8:30 बजे से शुरू होगा, जबकि टॉस 9 बजे किया जाएगा। दोनों टीमें मैदान में सुबह 9:30 पर उतरेंगी।

किन चैनलों पर देख सकेंगे भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण?

-मैच का लाइव टेलीकास्ट अंग्रेजी में Star Sports 1, जबकि हिंदी में Star Sports 3 पर देखा जा सकता है। वहीं hotstar.com पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

भारत दौरे पर पहली टेस्ट जीत की तलाश में जुटे श्रीलंका के कप्तान चांदीमल ने तेज गेंदबाजी के अनुकूल हालात को देखते हुए चार स्लिप और गली लगाकर गेंदबाजी की शुरुआत की। र्डडन गार्डन्स की घसियाली पिच का पूरा फायदा उठाते हुए लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल (00) को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करा दिया। मिडिल स्टंप पर पिच होकर बाहर की ओर मूव होती इस गेंद का राहुल के पास कोई जवाब नहीं था और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। इसके साथ ही राहुल के लगातार सात अर्धशतक के क्रम पर भी विराम लग गया। वह मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने।

-भारत दौरे पर पहली टेस्ट जीत की तलाश में जुटे श्रीलंकाई टीम की शुरुआत इस मैच में अच्छी है। यहां से वह इस मैच में अपनी पकड़ और मजबूत बनाना चाहेगी। फिलहाल बारिश की वजह से मैच रोक दिया गया है।

-चौथा विकेट गिरने के बाद आर अश्विन ने क्रीज पर कदम रखा लेकिन वो भी मुश्किल हालात में ज्यादा देर नहीं टिक सके।  भारतीय टीम की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी हैं। ऐसे में लंच के बाद सबकी निगाहें पुजारा पर होगी।

-भारतीय टीम की तरफ से चेतेश्वर पुजारा नाबाद 47 बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा एक अलग ही लय में नजर आ रहे हैं। ऐसे में लंच के बाद भी वह अपनी बल्लेबाजी को यूं ही जारी रखना चाहेंगे। सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने के लिए पुजारा का आज पूरा दिन खेलना बेहद जरूरी।

-बारिश की वजह से रूका मैच। कोलकाता की पिच पर जहां एक तरफ तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय टीम के दूसरे बल्लेबाज लगातार आउट हो रहे हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा लगातार एक छोर पर बने हुए हैं।

-भारतीय ऑलराउंडर  रविचंद्रन अश्विन 4 रन बनाकर हुए आउट। नए बल्लेबाज के रूप में  रिद्धिमान साहा क्रीज पर अगली गेंद सामना करने को तैयार।

-आज के दिन 98 ओवरों का खेल होगा। पहला सेशन 9.15 से 11.30 तक चलेगा। दूसरा सेशन 12.10 से 2.25 तक चलेगा और तीसरा सेशन 2.45 से लेकर 4.45 तक चलेगा।  सुरंगा लकमाल के अलावा लाहिरु गमागे और दासुन शनाका भी भारतीय बल्लेबाजों पर अपनी गेंदबाजी का दम दिखा रहे हैं ।

-भारत की हालत खराब, अजिंक्य रहाणे महज 4 रन बनाकर हुए आउट। मैदान पर नए बल्लेबाज के रूप में रविचंद्रन अश्विन अगली गेंद सामना करने को तैयार।

-14 ओवर के बाद भारत का स्कोर 29/3। रहाणे ने खोला खाता, लकमाल के गेंद पर चौके के साथ की पारी की शुरुआत। शुरुआती एक घंटा संभलकर खेलना चाहेंगे दोनों बल्लेबाज।

-11.5 ओवर के खेल में सुरंगा लकमाल ने कमाल की गेंदबाजी की। कल उन्होंने 6 ओवर में 6 मेडन लेकर 3 विकेट अपने नाम किया। आज भारतीय बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी के सामने संभल कर बल्लेबाजी करने की कोशिश करेगी।

-बल्लेबाजी के लिए आज भी आसान नहीं होग पिच। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा शुरुआती कुछ ओवर संभाल कर खेलना पड़ेगा। दोनों बल्लेबाजों को लंच तक अपने विकेट बचाने की कोशिश करनी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs SL: मैच की पहली ही बॉल पर OUT होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बने केएल राहुल
2 Ind vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शामिल ईशांत शर्मा को टीम से मिली छुट्टी
3 Ind vs SL: अंतर्राष्ट्रीय करियर में 19वीं बार बगैर खाता खोले आउट हुए विराट कोहली
जस्‍ट नाउ
X