ताज़ा खबर
 

बजरंग, बबीता ने विश्व कुश्ती के लिए किया क्वालीफाई

पहलवान बजरंग और बबिता कुमारी ने सोनीपत के साइ ट्रेनिंग केंद्र में मंगलवार को अपने-अपने वजन वर्ग के अंतिम चयन ट्रायल जीतकर अगले महीने होने वाली विश्व कुश्ती चैंपियनशिप..

Author Published on: August 4, 2015 10:46 PM

पहलवान बजरंग और बबिता कुमारी ने सोनीपत के साइ ट्रेनिंग केंद्र में मंगलवार को अपने-अपने वजन वर्ग के अंतिम चयन ट्रायल जीतकर अगले महीने होने वाली विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

पुरुषों के 61 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में बजरंग ने सोनू को 4-0 से हराया। बबिता ने महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में निर्मला देवी को 6-2 से हराया और अमेरिका के लास वेगास में सात से 12 सितंबर तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया। विश्व चैंपियनशिप अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक के लिए पहली क्वालीफाइंग प्रतियोगिता भी है।

बजरंग और बबिता दोनों चोटों से जूझ रहे थे जिसकी वजह से पिछले महीने भारतीय कुश्ती महासंघ के राजधानी में आयोजित विश्व चैंपियनशिप के लिए आयोजित चयन ट्रायल में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इनके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए चयन समिति ने फैसला किया था कि इन दोनों वर्गों के ट्रायल के विजेता सिर्फ कजाखस्तान के अस्ताना में सीनियर अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। इन वर्गों में विश्व चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहलवानों का फैसला एक और ट्रायल के बाद होना था जो मंगलवार को किया गया।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X