ताज़ा खबर
 

बैडमिंटन : विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचे बी. साई प्रणीत

दूसरे दौर में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। एंथोनी ने पहले दौर में मंगलवार को अपने हमवतन माटेउज डुबोव्स्की को सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात दी।

b sai praneeth, sai praneeth, singapore open, singapore open super series, badminton, indian badminton, badminton newsमैच के दौरान शॉट लगाते भारत के बी साई प्रणीत।

भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने मंगलवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग में दो असफलताओं के बाद भारत को एक जीत हाथ लगी है। भारतीय जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी ने तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में प्रणीत ने हांगकांग के खिलाड़ी वेई नान को सीधे गेमों में 21-18, 21-17 से मात दी।

दूसरे दौर में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। एंथोनी ने पहले दौर में मंगलवार को अपने हमवतन माटेउज डुबोव्स्की को सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात दी। मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव और सिक्की की जोड़ी ने मलेशिया के योगेंद्र कृष्णन और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-12, 21-19 से मात दी। प्रणव और सिक्की का सामना तीसरे दौर में इंडोनेशिया की प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी से होगा।

रंकीरेड्डी-मनीषा की जोड़ी बाहर : भारत की मिश्रित युगल जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और के. मनीषा का सफर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में ही थम गया। इसके अलावा, इस वर्ग में बी. सुमिथ रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को भी हार का मुंह देखना पड़ा। मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में मंगलवार को रंकीरेड्डी-मनीषा की जोड़ी को डेनमार्क की माथियास क्रिस्चियन और सारा थेगसेन की जोड़ी ने मात देकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

माथियास-थेगसेन की जोड़ी ने रंकीरेड्डी-मनीषा की जोड़ी को 45 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-18 से मात देकर बाहर किया। इसके अलावा, रेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी को चीन की वांग यिलयु और हुआंग डोंगपिंग की जोड़ी ने 58 मिनट तक चले मैच में 21-17, 18-21, 21-5 से मात दी। इन दो भारतीय जोड़ियों की हार से हालांकि, मिश्रित युगल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त नहीं हुई है। इस वर्ग में अभी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी का मुकाबला मलेशिया के योगेंद्र कृष्णन और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी से होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pro Kabaddi 2017, पुणेरी पलटन vs गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स: GFG ने 6 प्वाइंट्स से जीता मैच
2 टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों पर छाया बाहर होने का खतरा, अब देनी होगी अग्निपरीक्षा
3 श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 45 रन बनाते ही यह मुकाम हासिल कर लेंगे कप्तान विराट कोहली