ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया ओपन: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को हराकर फाइनल में पहुंचे किदाम्‍बी श्रीकांत

दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत कल होने वाले फाइनल में जापान के क्वालीफायर काजुमासा सकाई से भिड़ेंगे।

Author June 22, 2017 18:11 pm
दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत (PTI)

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी के श्रीकांत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शनिवार को यहां दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो को कड़े मुकाबले में हराकर 10 लाख डालर इनामी इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर के पुरूष एकल फाइनल में जगह बनाई। गुंटूर के 24 साल के श्रीकांत ने एक घंटा और 12 मिनट चले मुकाबले में 21-15 18-21 24-22 से जीत दर्ज की। सोन के खिलाफ श्रीकांत का जीत-हार का रिकार्ड 2-4 है। उन्होंने कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ पिछले चार मुकाबले गंवाए हैं लेकिन आज जकार्ता कन्वेंशन सेंटर में भारतीय खिलाड़ी अहम अंक जीतकर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।

दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत कल होने वाले फाइनल में जापान के क्वालीफायर काजुमासा सकाई से भिड़ेंगे। श्रीकांत ने चौथी बार सुपर सीरीज फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वह अप्रैल में सिंगापुर में फाइनल में पहुंचे थे जबकि 2014 में चीन ओपन और 2015 में इंडिया ओपन का खिताब जीता था।

इससे पहले एचएस प्रणय को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद सकाई के खिलाफ एक अन्य सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा। पिछले दो दिन में ओलंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई और स्वर्ण पदक विजेता चेन लोंग को हराने वाले दुनिया के 25वे नंबर के खिलाड़ी प्रणय को पांच मैच प्वाइंट मिले लेकिन वे इनका फायदा उठाने में नाकाम रहे और अंतत: उन्हें 77 मिनट में 21-17, 26-28, 18-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

देखिए वीडियो - 11 साल बाद ये भारतीय खिलाड़ी चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी कर रहा है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App