ताज़ा खबर
 

अमेरिका ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मनु अत्री-सुमिथ रेड्डी, महिलाओं ने किया निराश

भारतीय जोड़ी ने इस मैच में इंडोनेशिया के हेंड्रा टेनजाया और एंड्रो युनांतो की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-16, 21-9 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Sumeeth-Reddy-Manu-Attri-620x400मैच के दौरान सर्विस करते सुमिथ रेड्डी। (फाइल फोटो)

भारतीय पुरुष युगल जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी ने अमेरिका ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मनु और सुमिथ की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में जीत हासिल की। भारतीय जोड़ी ने इस मैच में इंडोनेशिया के हेंड्रा टेनजाया और एंड्रो युनांतो की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-16, 21-9 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मनु-सुमिथ की भारतीय जोड़ी का सामना जापान के हिरोकी ओकुमुरा और मासायुकी ओनोडेरा की जोड़ी से होगा।

मिश्रित युगल वर्ग में मनु और के. मनीषा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। दूसरे दौर के मैच में मनु और मनीषा की जोड़ी को मलेशिया की गोह सून हुयात और शेवोन जेमी की जोड़ी ने सीधे गेमों में 21-16, 21-12 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

वहीं दूसरी ओर भार को महिला एकल वर्ग में निराशा हाथ लगी। इस वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं श्रीकृष्ण प्रिया कुजारावल्ली और रितुपर्णा दास को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। डेनमार्क की बैडमिंटन खिलाड़ी नतालिया कोच रोहडे ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में रितुपर्णा को सीधे गेमों में 21-15, 22-20 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

इसके अलावा, दूसरे दौर में ही खेले गए एक अन्य मैच में पांचवीं वरीय कोरियाई खिलाड़ी जांग मी ली ने भारतीय खिलाड़ी कुदारावल्ली को सीधे गेमों में 21-11, 21-10 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। महिला युगल वर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी। जाक्कमपुड्डी मेघाना और एस. पूर्विशा राम की भारतीय जोड़ी को जापान की मायु मात्सोमोतु और वकाना नागाहारा की जोड़ी ने 18-21, 9-21 से मात देकर बाहर किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, कप्तान दिनेश चांडीमल टीम से बाहर
2 हरमनप्रीत कौर के पहले वनडे में भारत ने पाक‍िस्‍तान को 10 व‍िकेट से हराया था, कई बार टीम को दि‍ला चुकी हैं जीत
3 …जब 2005 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को विश्व विजेता बनने से कर दिया था महरूम