Badminton Champion Kidambi Srikanth Takes Charge As Deputy Collector In Andhra Pradesh - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दिग्‍गज बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत बने आंध्र प्रदेश के गुंटूर के डिप्टी कलेक्टर

भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को बुधवार को आंध्र प्रदेश के गुंटूर प्रांत के डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया है।

Author नई दिल्ली | May 3, 2018 2:07 PM
बैंडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत

भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को बुधवार को आंध्र प्रदेश के गुंटूर प्रांत के डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया है। भारतीय बैडमिंटन महासंघ (बीएआई) के महासचिव अनूप नारंग ने आईएएनएस को फोन पर इसकी पुष्टि की। अपनी नई जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार श्रीकांत ने गुंटूर के कलेक्टर कोना शशिधर को अपने कार्यग्रहण की रिपोर्ट सौंपी और औपचारिक रूप से कार्यभार संभाला। हालांकि, वह हर दिन कार्यालय नहीं आ पाएंगे, क्योंकि उन्हें हैदराबाद में पुलेला गोपीचंद अकादमी में प्रशिक्षण करना होगा। गौरतलब है कि पिछले साल जून में इंडोनेशिया चैम्पियनशिप जीतने के बाद मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने श्रीकांत को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था, जिसे उन्होंने पूरा कर दिया।

श्रीकांत किदांबी को लंदन ओलंपिक 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक से सम्मानित किया गया था।  वर्ल्ड नम्बर-1 भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा था और इस कारण वह स्वर्ण पदक से चूक गए थे। श्रीकांत को मलेशिया के दिग्गज ली चोंग वेई ने मात देकर राष्ट्रमंडल खेलों का पांचवां स्वर्ण पदक हासिल किया था। इस कारण भारतीय खिलाड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App