भारत ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में चीन को हराया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में चीन को हराया

पहले सिंगल्स में श्रीकांत ने चीन के होवेई टियान पर 21-11, 21-17 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। श्रीकांत नौंवे स्थान पर काबिज भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी हैं।

Author हैदराबाद | February 18, 2016 11:31 PM
बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारत ने गुरुवार को गाचिबावली इंडोर स्टेडियम में चल रही एशिया बैडमिंटन टीम चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग में चीन को 3-2 से पराजित किया। के श्रीकांत, अजय जयराम और एचएस प्रणय ने अपने सिंगल्स मैचों में जीत दर्ज की, जिससे भारत ने चीन को पराजित किया। पांच मैच के मुकाबले में भारत ने तीन सिंगल्स जीते लेकिन दाडबल्स मैच गंवा दिये। भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने पहले ही टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

पहले सिंगल्स में श्रीकांत ने चीन के होवेई टियान पर 21-11, 21-17 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। श्रीकांत नौंवे स्थान पर काबिज भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी हैं। दूसरे सिंगल्स में अजय जयराम ने चीन के झेंगमिंग वांग को 22-20, 15-21, 21-18 से हराया। हालांकि वांग रैंकिंग के हिसाब से जयराम से काफी आगे हैं लेकिन इस भारतीय ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को कड़ी चुनौती दी। वांग 11वीं जबकि जयराम 25वीं रैंकिंग पर काबिज हैं। भारत के एच एस प्रणय (27वीं रैंकिंग) को अपने से निचली रैंकिंग के प्रतिद्वंद्वी युकी शि को हराने में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा, उन्होंने चीनी खिलाड़ी को 21-14, 21-10 से पराजित किया।

हालांकि दोनों डबल्स मैच भारत के लिये काफी निराशाजनक रहे, जिसमें टीमों को हार मिली। मनु अत्री-सुमीत रेड्डी चीन के जुन्हुई लि जिहान कियू से 20-22, 11-21 से हार गए। दूसरे डबल्स में प्रणव जेरी चोपड़ा-अक्षय देवालकर को यिल्व वांग-वेन झांग से 10-21,18-21 पराजय का मुंह देखना पड़ा। चीन के खिलाफ भारत की जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी और दर्शक खुशी से उछल पड़े, लोगों ने तालियां बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद टीम स्पर्धा में चीन पर अपने खिलाड़ियों की जीत से काफी खुश हैं। गोपीचंद ने कहा कि हमारी पुरुष टीम की चीन पर शानदार जीत से मैं बहुत खुश हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी टीम इसी लय को जारी रखेगी और देश को गौरवान्वित करेगी। पहला सिंगल्स जीतने वाले भारतीय टीम के कप्तान किदांबी श्रीकांत ने कहा कि यह करीबी जीत थी और मैं खुश हूं कि टीम के सभी सदस्यों ने अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे पूरा भरोसा है कि मेरी टीम अगले मैचों में विजयी लय जारी रखेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App