ताज़ा खबर
 

IAS बनना है या नहीं, नियुक्ति पत्र मिलने के बाद ही तय करेंगी बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीवी सिंधू आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती में शिफ्ट भी हो सकती हैं।

रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू । (Photo Source: PTI)

रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने आंध्र प्रदेश सरकार के ग्रुप-1 रैंक की नौकरी का ऑफर स्वीकार कर लिया है। पीवी सिंधू जब रजत पदक जीतकर रियो ओलंपिक से वापस लौटी थीं तो आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने उन्हें यह ऑफर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंधू आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती में शिफ्ट भी हो सकती हैं। अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि सिंधू जब हालही में विजयवाड़ा में नेशनल वुमेन पार्लियामेंट में हिस्सा लेने गई थीं, तब उन्होंने इस ऑफर को स्वीकार किया है। अधिकारी अभी औपचारिकताएं पूरी करने में लगे हुए हैं।

21 वर्षीय पीवी सिंधू अभी वर्ल्ड में नंबर पांच की बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। अभी सिंधू हैदराबाद में रह रही हैं और गोपीचंद बैडमिंटन एकेडमी में ट्रेनिंग ले रही हैं। रिपोर्ट में सिंधू की मां के हवाले से लिखा गया है, ‘आंध्र प्रदेश सरकार ने विजयवाड़ा में सम्मान समारोह में उस वक्त यह ऑफर दिया था, जब वह रियो ओलंपिक से वापस लौटी थीं। जब 10 और 11 फरवरी को सिंधू नेशनल वुमेन पार्लियामेंट में हिस्सा लेने गई तों उन्होंने ऑफर स्वीकार किया।’ हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि उन्हें किस तरह की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

साथ ही सिंधू की मां ने बताया, ‘नियुक्ति पत्र मिलने के बाद ही इसके बारे में तय किया जाएगा। इस नौकरी की वजह से उनका खेल प्रभावित नहीं होना चाहिए, उन्हें करियर में अभी बहुत आगे जाना है।’ रिपोर्ट में साथ ही सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि आंध्र प्रदेश सरकार उन्हें डिप्टी कलेक्टर का पद दे सकती हैं। अगर वे इस नौकरी को ज्वाइन कर लेती हैं तो आने वाले आठ-दस साल में उन्हें आईएएस बना दिया जाएगा।

सिंधू अभी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन में बतौर डिप्टी मैनेजर(स्पोर्ट्स) काम कर रही हैं। जॉब के ऑफर के साथ आंध्र प्रदेश सरकार ने सिंधू को 3 करोड़ रुपए का कैश और 1000 वर्ग गज की जमीन रहने के लिए अमरावती में दी थी। इसके साथ ही अमरावती में सरकार ने बैडमिंटन कोच गोपीचंद को भी स्पोर्ट्स एकेडमी बनाने के लिए 15 एकड़ जमीन ऑफर की थी।

तेलंगाना सरकार ने भी हैदराबाद में पिछले महीने सिंधू को 1000 वर्ग गज की जमीन आवंटित की है। तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने 5 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी का भी ऑफर दिया था। सिंधू ने कैश तो स्वीकार कर लिया, लेकिन नौकरी का ऑफर स्वीकार नहीं किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2017: धोनी के हाथ से पुणे की कप्तानी जाने से है खुश हैं वीरेंद्र सहवाग, वजह जानकर मुस्कराए बिना नहीं रह पाएंगे आप
2 हरभजन बोले- फिटनेस के मामले में बाबा रामदेव को नहीं विराट कोहली को करता हूं फॉलो
3 आईपीएल 10 नीलामी में ना बिकने पर बोले इरफान पठान, कहा- हार नहीं मानूंगा, करुंगा वापसी
ये पढ़ा क्या...
X