बाबर आजम ही नहीं ये क्रिकेटर्स भी कर चुके हैं बहनों से शादी, शाहिद अफरीदी की हैं 5 बेटियां

बाबर अगले साल अपनी ममेरी बहन से शादी के बंधन में बंध जाएंगे। वे तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान हैं और बल्ले से लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Babar Azam marriage
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अगले साल शादी करेंगे। (फोटो- ट्विटर/पीसीबी)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अगले साल अपने जीवन में नई पारी शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बाबर अगले साल अपनी ममेरी बहन से शादी के बंधन में बंध जाएंगे। वे तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान हैं और बल्ले से लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए पाकिस्तानी एक्सपर्ट उनकी तुलना विराट कोहली से करते हैं। हालांकि, बाबर अपनी बहन से ही शादी करने वाले इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं। दुनिया भर में कई क्रिकेटर्स ने ऐसा किया है।

जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों परिवारों की शादी पर आपसी सहमति के बाद बाबर अगले साल अपने मामा की बेटी से शादी करेंगे। पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान अजहर अली द्वारा ट्विटर पर प्रशंसकों के साथ एक सवाल-जवाब सत्र के दौरान बाबर को जल्द ही शादी करने के लिए चिढ़ाने के एक दिन बाद ये रिपोर्ट सामने आई है। एक फैन ने अली से पूछा कि क्या उनके पास बाबर के लिए कोई सलाह है। इस पर अजहर ने बाबर को टैग करते हुए लिखा था- शादी कर ले। बता दें कि बाबर पर यौन शोषण का आरोप लग चुका है। बाद में खुद उस लड़की ने शिकायत वापस लेते हुए पाकिस्तान कप्तान को निर्दोष बताया था।

दिनेश कार्तिक का यह रिकॉर्ड MS Dhoni भी नहीं तोड़ सके, 2007 में इंग्लैंड फतह करने में बने थे नायक

शाहिद अफरीदी और उनकी पत्नी नादिया।

PSL 2021 Schedule: अबुधाबी में होगा पाकिस्तान सुपर लीग का दूसरा चरण, जानिए कहां देख पाएंगे मैच

इन खिलाड़ियों ने भी की बहन से शादी:
शाहिद अफरीदी: पाकिस्तान के ऑलटाइम बेस्ट क्रिकेटर्स में से एक अफरीदी ने 20 अक्टूबर 2000 को मामा की बेटी नादिया से शादी की थी। नादिया को कभी भी स्टेडियम में नहीं देखा गया है। वो अफरीदी की सगे मामा की बेटी है। दोनों 5 बच्चों के माता-पिता हैं। अफरीदी की बेटियां अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा है।

पत्नी लुबना के साथ सईद अनवर।

सईद अनवर: पाकिस्तान के दिग्ग्ज ओपनर रहे सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से 1996 में शादी की थी। लुबना पेशे से डॉक्टर है। अनवर पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 247 वनडे में क्रमश: 4052 और 8824 रन बनाए हैं। अनवर का टेस्ट में उच्चतम स्कोर नाबाद 188 और वनडे में 194 रन है। 2001 में उनकी बेटी की असामयिक मौत हुई थी। इसके दो साल बाद ही उन्होंने 2003 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

मुस्तफिजूर रहमान और उनकी पत्नी सामिया।

मुस्तफिजूर रहमान: बांग्लादेश और राजस्थान रॉयल्स के खतरनाक तेज गेंदबाज मुस्तफिजूर रहमान ने 2019 में शादी की थी। उन्होंने अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू से की थी। रहमान के करियर की बात करें तो उन्होंने 14 टेस्ट में 30 विकेट, 67 वनडे में 124 विकेट और 42 टी20 मैचों में 58 विकेट झटके हैं। 31 आईपीएल मैचों में उनके नाम 31 विकेट हैं।

पत्नी शरमीन समीरा के साथ मोसादेक हुसैन।

मोसादेक हुसैन: मुस्तफिजूर रहमान के साथ बांग्लादेशी टीम में खेलने वाले मोसादेक हुसैन ने 2012 में चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी की थी। मोसादेक और शरमीन की शादी में कई विवाद भी सामने हुए। बांग्लादेशी ऑलराउंडर पर दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने का आरोप लगा था। हालांकि, बाद में सब ठीक हो गया। वे टीम के लिए 3 टेस्ट मैच में 164 रन बना चुके हैं। 37 वनडे में 610 रन बनाए और 14 विकेट लिए। 15 टी20 में 196 रन बनाए और 5 विकेट लिए हैं।

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
PSL 2021 Schedule: अबुधाबी में 9 जून से होगा पाकिस्तान सुपर लीग का दूसरा चरण, 24 जून को फाइनल: जानिए कहां देख पाएंगे मैच
फोटो गैलरी