ताज़ा खबर
 

विराट कोहली से अपनी तुलना पर पहली बार बोले पाकिस्तान के स्टार बाबर आजम, दिया बड़ा बयान

बाबर आजम की अगर बात करें तो उन्होंने पिछले ही साल कप्तान कोहली के सबसे तेज टी-20 में एक हजार रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

विराट कोहली से अपनी तुलना पर बोले बाबर आजम (फोटो सोर्स- twiter/ babar azam)

क्रिकेट जगत में पिछले कुछ सालों में अगर कोई बल्लेबाज अपनी कला का प्रदर्शन करता है तो उसकी तुलना टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली से की जाती है। हालांकि इस लिस्ट में एक नाम पाकिस्तान के बाबर आजम का है जिनकी लगातार तुलना इस खिलाड़ी से की जाती रही है। पिछले दो तीन सालों में अगर देखें तो बाबर आजम ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान को कई मैच जिताए हैं और पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। क्रिकेट जगत में भले ही कई दिग्गज बाबर आजम और कोहली को लेकर आपसी तुलना करते रहे हों लेकिन बाबर ने पहली बार इसका खुलासा किया है कि आखिर वो इसके बारे में क्या सोचते हैं।

खबरों की मानें तो बाबर आजम ने इस तुलना के बारे में बात करते हुए कहा कि अक्सर मुझे सुनने को मिलता है कि मेरी तुलना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी से होती है लेकिन मैं सोचता हूं कि वो मुझसे कहीं ज्यादा बड़े बल्लेबाज हैं, यहां तक कि मैं उनके करीब भी नहीं हूं। जब मैने अपने करियर का आगाज किया तो कोहली काफी कुछ हासिल कर चुके थे, इसलिए अभी तो हमारी तुलना हो ही नहीं सकती है।

कप्तान कोहली की अगर बात करें तो अभी हाल ही में उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में आईसीसी का खिताब जीता है और दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। वहीं बाबर आजम की अगर बात करें तो उन्होंने पिछले ही साल कप्तान कोहली के सबसे तेज टी-20 में एक हजार रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा था। वहीं एकदिवसीय मुकाबलों में भी वो सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले संयुक्त बल्लेबाज हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App