scorecardresearch

हम बूढ़े हो गए हैं? जानें- पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने पत्रकार के किस सवाल पर दिया ये जवाब, देखें Video

बाबर आजम से पूछा गया कि क्या एक प्रारूप छोड़ने से उनके, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को मदद मिलेगी। पत्रकार के इस सवाल का बाबर ने काफी मजेदार जवाब दिया और उसका वीडियो वायरल होने लगा।

हम बूढ़े हो गए हैं? जानें- पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने पत्रकार के किस सवाल पर दिया ये जवाब, देखें Video
बाबर आजम । (सोर्स- आईसीसी)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान फिलहाल आइसीसी वनडे और टी-20 रैंकिंग में नंबर -1 बल्लेबाज हैं। टेस्ट में वह तीसरे नंबर पर हैं। वह तीनों प्रारूपों में शीर्ष तीन में जगह बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। हालांकि, हाल ही में श्रीलंका में टेस्ट सीरीज के दौरान पाकिस्तान को एक मैच में बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

अब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आजम से इसे लेकर सवाल किया गया। यह भी पूछा गया कि क्या एक प्रारूप छोड़ने से उनके, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को मदद मिलेगी। पत्रकार के इस सवाल का बाबर ने काफी मजेदार जवाब दिया और उसका वीडियो वायरल होने लगा।

आजम ने कहा, ” यह आपकी फिटनेस पर निर्भर करता है। जिस तरह हमारी फिटनेस है अभी ऐसा सोचा नहीं है कि हम दो फॉर्मेट में आ जाएं। आपको क्या लगता है मैं बूढ़ा हो गया हूं? या हम बूढ़े हो गए हैं?” फिटनेस पर सवाल पूछने वाले पत्रकार ने फिर कहा, “लोड ज्यादा पड़ रहा है ना।” जिस पर आजम ने जवाब दिया, “मुझे ऐसा नहीं लगता। अगर लोड ज्यादा है तो हम फिटनेस बढ़ाएंगे।”

पाकिस्तान ने 2022 में अब तक कुल 12 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टीम को 16 से 21 अगस्त तक तीन एकदिवसीय मैचों में नीदरलैंड से भिड़ना है। मैच रॉटरडैम के हेजेलारवेग में होंगे। इसके बाद पाकिस्तान एशिया कप में खेलने के लिए यूएई जाएगा। खाड़ी देश में उनका पहला मैच रविवार 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम से होगा।

इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान ने लिमिटेड ओवर्स के मैचों के लिए टीम की घोषणा की। तेज गेंदबाज हसन अली की जगह युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को मौका मिला। इसके अलावा फखर जमान, हैरिस रउफ और इफ्तिखार अहमद को भी मौका मिला है। शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर भी टीम में हैं।

टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम-

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट