ताज़ा खबर
 

बाबर आजम जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार दूसरी पारी में फेल, अजहर अली ने तोड़ा लक्ष्मण, दिलीप वेंगसरकर और गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 9वें नंबर पर काबिज बाबर को ब्लेसिंग मुजारबानी ने केविन कसुजा के हाथों कैच कराया। पाकिस्तानी कप्तान इससे पहले हरारे में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में खाता भी नहीं खोल सके थे।

बाबर आजम के साथी आबिद अली और अजहर अली ने शतकीय पारी खेली। (फोटो- twitter/pcb)

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 4 विकेट पर 268 रन बना लिए हैं। आबिद अली 118 और साजिद खान 1 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम के कप्तान बाबर आजम 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वे जिम्बाब्वे जैसी फिसड्डी टीम के खिलाफ लगातार दूसरी पारी में फेल हो गए हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 9वें नंबर पर काबिज बाबर को ब्लेसिंग मुजारबानी ने केविन कसुजा के हाथों कैच कराया। पाकिस्तानी कप्तान इससे पहले हरारे में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में खाता भी नहीं खोल सके थे। तब वे डोनाल्ड ट्रिपानो की गेंद पर रॉय काइया को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए थे। बाबर के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 33 मैचों में 42.52 की औसत से 2169 रन बनाए हैं। इस दौरान 5 शतकीय पारी खेली है। बाबर के बल्ले से पिछला शतक 12 पारी पहले रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ निकला था। 7 फरवरी 2020 को उन्होंने 143 रन बनाए थे।

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बाबर तो नहीं चले लेकिन पूर्व कप्तान अजहर अली ने अपने करियर का 18वां शतक लगाया। वे 126 रन बनाकर मुजारबानी का शिकार बने। अजहर ने 17 चौके और एक छक्का लगाया। वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भारत के दिलीप वेंगसरकर, वीवीएस लक्ष्मण, ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट, न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो और इंग्लैंड के डेनिस कॉम्पटन से आगे निकल गए। इन पांचों ने 17-17 शतक लगाए हैं। अजहर अब भारत के चेतेश्वर पुजारा, इंग्लैंड के माइकल वॉन, वेस्टइंडीज के डेसमंड हेंस और इंग्लैंड के डेविड गॉवर के बराबर पहुंच गए हैं।

अजहर के अलावा आबिद ने अपने करियर का तीसरा शतक लगाया। यह उनके करियर का 12वां टेस्ट है। आबिद ने पहले दिन नाबाद 118 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 17 चौके लगाए। ओपनर इमरान बट्ट 2 और अनुभवी फवाद आलम 5 रन बनाकर आउट हुए। पहले दिन जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुजारबानी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा रिचर्ड एनगारवा ने एक विकेट अपने नाम किया।

Next Stories
1 स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी ने पोस्ट की बेटे के साथ तस्वीर, लोग बोले- दो साल से आपको मिस कर रहे
2 भारतीय क्रिकेट टीम में 46 साल बाद पारसी खिलाड़ी की एंट्री, जहीर खान की तरह करता है गेंदबाजी
3 जडेजा और विहारी को मिली जगह, टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान
ये पढ़ा क्या?
X