रामदेव पुश अप चैलेंज में ओलंपिक पदक विजेताओं को दे चुके हैं मात, खेल मंत्री ने भी जोड़ लिए थे हाथ

एंकर के काफी आग्रह पर रामदेव मंच पर पहुंचे। इस दौरान किरण रिजिजू मना करते रहे। रामदेव पुश-अप चैलेंज के लिए तैयार हो गए। उनके साथ मैरीकॉम, सुशील कुमार और विजेंदर सिंह भी पुश-अप चैलेंज के लिए तैयार थे।

एक समाचार चैनल के इवेंट के दौरान पुश-अप करते रामदेव और ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार। (स्क्रीनशॉट)

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स हासिल करने की रेस में शामिल है। कंपनी ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। हालांकि, ऐसा नहीं है कि रामदेव पहली बार किसी खेल का हिस्सा बनने की कोशिश में हैं। वह पहले भी कई इवेंट्स के दौरान खेलों के प्रति अपनी रुचि जाहिर कर चुके हैं। मौका पड़ने पर वह खिलाड़ियों से चैलेंज स्वीकार भी कर लेते हैं।

ऐसा ही उन्होंने समाचार चैनल आज तक के कार्यक्रम में एजेंडा में किया था। इस कार्यक्रम में उन्होंने पुश-अप चैलेंज स्वीकार किया था और दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बॉक्सर मैरीकॉम और विजेंदर सिंह को मात भी दी थी। यही नहीं, केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने तो उनके साथ पुश-अप करने को लेकर तो हाथ ही जोड़ लिए थे।

मामला 2019 का है। समाचार चैनल का यह सेशन टोक्यो ओलंपिक को लेकर था। इस कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू के अलावा भारत के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार, मैरीकॉम और विजेंदर सिंह भी शामिल थे। शो के दौरान एंकर ने केंद्रीय खेल मंत्री से पूछा कि अगर इजाजत हो और रामदेव भी इजाजत दें तो एक छोटा सा पुश-अप चैलेंज कर लें, यहां योग गुरु के साथ। इस पर किरण रिजिजू ने कहा कि स्वामीजी के साथ मैं नहीं चैलेंज कर सकता है।

हालांकि, एंकर के काफी आग्रह करने पर रामदेव मंच पर पहुंचे। इस दौरान किरण रिजिजू मना करते रहे। रामदेव पुश-अप चैलेंज के लिए तैयार हो गए। उनके साथ मैरीकॉम, सुशील कुमार और विजेंदर सिंह भी पुश-अप चैलेंज के लिए तैयार थे। किरण रिजिजू नहीं तैयार थे। उन्होंने रामदेव से कहा कि आप लोग करिए। इस पर रामदेव पुश-अप के एक्शन में आ गए। हालांकि, फिर उन्होंने जबरदस्ती हाथ पकड़कर केंद्रीय मंत्री को भी पुश-अप के लिए तैयार किया।

हालांकि, वह कछ पुश-अप के बाद ही चैलेंज से हट गए। बाबा रामदेव का सबसे ज्यादा साथ सुशील कुमार ने दिया। हालांकि, रामदेव के बराबर वह भी पुश-अप नहीं कर पाए। इसके बाद रामदेव ने हाथों के बल चलकर भी दिखाया। इस पर एंकर ने उनसे पूछा कि क्या आप ऐसा कर सकते हैं, तब सुशील कुमार नहीं। कई ऐसी एक्सराइज हैं, जो सिर्फ स्वामीजी ही कर सकते हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।