ताज़ा खबर
 

अजलन शाह में श्रीजेश करेंगे भारत की अगुवाई, चार नये खिलाड़ी टीम में शामिल

स्टार गोलकीपर पी आर श्रीजेश मलेशिया के इपोह में 29 अप्रैल से शुरू होने 26वें सुल्तान अजलन शाह कप में 18 सदस्यीय भारतीय हाकी टीम की अगुवाई करेंगे।

Author बेंगलुरू | April 11, 2017 3:35 PM
स्टार गोलकीपर पी आर श्रीजेश मलेशिया के इपोह में 29 अप्रैल से शुरू होने 26वें सुल्तान अजलन शाह कप में 18 सदस्यीय भारतीय हाकी टीम की अगुवाई करेंगे।

स्टार गोलकीपर पी आर श्रीजेश मलेशिया के इपोह में 29 अप्रैल से शुरू होने 26वें सुल्तान अजलन शाह कप में 18 सदस्यीय भारतीय हाकी टीम की अगुवाई करेंगे। मनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे जिसमें जूनियर विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी शामिल हैं। डिफेंडर गुरिंदर सिंह, मिडफील्डर्स सुमित और मनप्रीत जूनियर विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे और इस टूर्नामेंट में वे सीनियर स्तर पर पदार्पण कर सकते हैं। इनके अलावा मुंबई के 21 वर्षीय गोलकीपर सूरज करकेरा को भी टीम में लिया गया है। वह उस जूनियर टीम का हिस्सा थे जिसने 2016 में इंग्लैंड का दौरा किया था तथा रूस में यूरेशिया कप और चार देशों के टूर्नामेंट खेला था।

सीनियर पुरूष टीम के संभावित खिलाड़ियों के लिये राष्ट्रीय शिविर से पूर्व मुख्य कोच रोलैंड ओल्टमन्स ने विश्व कप 2018 और तोक्यो ओलंपिक 2020 को ध्यान में रखते हुए जूनियर खिलाड़ियों को अधिक मौका देने पर जोर दिया था। मुख्य कोच ने इन युवा खिलाड़ियों को मौका देकर इस तरफ पहला कदम उठाया है।

टीम में ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह, जूनियर विश्व कप विजेता टीम के कप्तान हरजीत सिंह और फारवर्ड मनप्रीत सिंह भी शामिल हैं। इन तीनों ने जूनियर विश्व कप में भारत को सफलता दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी। वे पिछली बार सुल्तान अजलन शाह कप में खेले थे जहां भारत फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार गया था।

ओल्टमन्स ने कहा, ‘‘हमारा विचार इस साल के तीन महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों विश्व लीग सेमीफाइनल, एशिया कप और ओड़िशा में पुरूष हाकी लीग फाइनल से पहले नया संयोजन आजमाना है। उन्होंने कहा, ‘‘इन बड़े टूर्नामेंट से पहले हमें कुछ टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है जैसे हमें बेल्जियम और जर्मनी में खेलना है और उसके बाद विश्व लीग सेमीफाइनल में हिस्सा लेना है। हम अगस्त में बेल्जियम और हालैंड से खेलेंगे। ये अच्छे प्रतिद्वंद्वी हैं जिनके खिलाफ हम खुद को परख सकते हैं।

टीम इस प्रकार है :
गोलकीपर : पी आर श्रीजेश : कप्तान : और सूरज करकेरा।
रक्षापंक्ति : प्रदीप मोर, सुरेंद्र कुमार, रूपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह और गुरिंदर सिंह।
मध्यपंक्ति : चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम, सुमित, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह : उप कप्तान :, हरजीत सिंह और मनप्रीत।
अग्रिम पंक्ति : एस वी सुनील, तालविंदर सिंह, मनदीप सिंह, अफान यूसुफ और आकाशदीप सिंह।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App